Top News
Next Story
NewsPoint

एलएलसी 2024: इंडिया कैपिटल्स का लक्ष्य प्लेऑफ में जगह पक्की करना

Send Push

श्रीनगर, 9 अक्टूबर . जीएमआर ग्रुप की फ्रेंचाइज़ी इंडिया कैपिटल्स, बक्शी स्टेडियम में मणिपाल टाइगर्स के खिलाफ मुकाबले में जीत दर्ज कर प्लेऑफ़ में अपनी जगह पक्की करने और दूसरे स्थान पर पहुंचने की कोशिश करेगी.

अपने पिछले मैच में आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत हासिल करने के बाद, कैपिटल्स का लक्ष्य लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) सीजन 3 के ग्रुप स्टेज को शानदार तरीके से खत्म करना है. 6 अंकों के साथ और गुजरात ग्रेट्स पर ताज़ा जीत के बाद, कैपिटल्स वर्तमान में अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है. वहीं, मणिपाल टाइगर्स 7 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. इस उच्च-दांव वाले मुकाबले में जीत कैपिटल्स को न केवल प्लेऑफ़ में जगह दिलाएगी बल्कि शीर्ष-दो स्थान को सुरक्षित करने के लिए उनकी दावेदारी को भी मजबूत करेगी.

इंडिया कैपिटल्स और मणिपाल टाइगर्स के बीच यह मुकाबला 10 अक्टूबर 2024 (गुरुवार) को खेला जाएगा.

इंडिया कैपिटल्स इस मैच में गुजरात ग्रेट्स पर हौसला बढ़ाने वाली जीत के साथ उतरेगी, जहां कप्तान इयान बेल ने 49 गेंदों पर नाबाद 41* रनों की सूझ-बूझ भरी पारी खेलकर टीम को 4 विकेट से जीत दिलाई थी. टीम की गेंदबाज़ी, जिसमें इक़बाल अब्दुल्ला और धवल कुलकर्णी ने प्रमुख भूमिका निभाई है, पूरे सीज़न में उनकी ताकत रही है. खासकर इक़बाल अब्दुल्ला ने नियमित रूप से महत्वपूर्ण मौकों पर विकेट लिए हैं और बेहतरीन फॉर्म में हैं.

बल्लेबाजी के मोर्चे पर, कैपिटल्स ने चमकदार प्रदर्शन किया है, जिसमें भरत चिपली, बेन डंक और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने अहम मौकों पर योगदान दिया है. हालांकि, मणिपाल टाइगर्स के मजबूत गेंदबाज़ी आक्रमण का सामना करने के लिए शीर्ष क्रम को दबाव में प्रदर्शन करना होगा.

इंडिया कैपिटल्स के कप्तान इयान बेल ने कहा, हमें पता है कि यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण मैच है. पिछले मैच में हमने जबरदस्त धैर्य दिखाया था, और अब हमारे पास शीर्ष-दो में जगह बनाने का मौका है, जिससे हमें प्लेऑफ़ में एक मज़बूत बढ़त मिलेगी. टीम पूरी तरह से एकजुट है और हम जानते हैं कि इस मुकाबले में क्या दांव पर लगा है. हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और लीग स्टेज को सकारात्मक तरीके से समाप्त करेंगे.

दूसरी ओर, मणिपाल टाइगर्स, जिनके कप्तान हरभजन सिंह हैं, इस सीज़न में लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं और वर्तमान में अंकतालिका में दूसरे स्थान पर हैं. गुजरात ग्रेट्स के खिलाफ अपने पिछले मैच में ऑलराउंडर थिसारा परेरा ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था. 7 अंकों के साथ, वे जीत दर्ज कर प्लेऑफ़ में अपनी गति को बनाए रखने की कोशिश करेंगे. टाइगर्स का मध्यक्रम, जिसमें रॉबिन उथप्पा, मनोज तिवारी और डैन क्रिस्टियन शामिल हैं, ने लक्ष्य का पीछा करने और टीम को स्थिरता प्रदान करने में अहम भूमिका निभाई है.

हरभजन सिंह की अगुवाई में मणिपाल टाइगर्स का गेंदबाज़ी आक्रमण कैपिटल्स की बल्लेबाज़ी की गहराई को परखने के लिए तैयार होगा, खासकर श्रीनगर की पिच पर स्पिन एक प्रमुख भूमिका निभा सकता है. दोनों टीमों के बीच प्लेऑफ़ स्थान के लिए होने वाला यह रोमांचक मैचों में से एक हो सकता है, जो दोनों टीमों के अभियान के लिए निर्णायक साबित होगा.

इंडिया कैपिटल्स की टीम:

इयान बेल (कप्तान), किर्क एडवर्ड्स, ड्वेन स्मिथ, बेन डंक, नमन ओझा, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, इक़बाल अब्दुल्ला, ध्रुव रावल, धवल कुलकर्णी, एशली नर्स, परविंदर अवाना, पंकज सिंह, पवन सुयाल, क्रिस म्पोफु, बरिंदर सरन, भरत चिपली, और फैज़ फ़ज़ल.

मणिपाल टाइगर्स की टीम:

हरभजन सिंह (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, थिसारा परेरा, शेल्डन कॉट्रेल, डैन क्रिस्टियन, एंजेलो परेरा, मनोज तिवारी, असेला गुणारत्ने, सोलोमन मायर, अनुरीत सिंह, अबू नेचिम, अमित वर्मा, इमरान खान, राहुल शुक्ला, अमितोज़ सिंह, प्रवीण गुप्ता और सौरभ तिवारी.

—————

दुबे

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now