Top News
Next Story
NewsPoint

(संशोधित) गरुड़ कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग का आईपीओ 1.91 गुना हुआ सब्सक्राइब

Send Push

मुंबई/नई दिल्‍ली, 08 अक्‍टूबर . गरुड़ कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) सब्सक्रिप्शन के लिए मंगलवार को खुला और कुछ देर में बुक हो गया. कंपनी के इश्यू को 1.91 गुना सब्सक्राइब किया गया है.

स्टॉक एक्सचेंज के जारी आंकड़ों के मुताबिक गरुड़ कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग का इश्यू 1.91 गुना सब्सक्राइब किया गया है. ये इश्यू आज बोली के लिए खुला है, जो 10 अक्टूबर 2024 को बंद होगा. कंपनी ने इसके लिए 5 रुपये अंकित मूल्य वाले प्रत्येक इक्विटी शेयर कि लिए प्राइस बैंड 92-95 रुपये प्रति शेयर तय किया है. एक निवेशक कम से कम 157 इक्विटी शेयरों और उसके गुणकों में बोली लगा सकता है.

आंकड़ों के मुताबिक खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) के लिए निर्धारित हिस्से को 3.43 गुना अभिदान मिला, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए 1.10 गुना अभिदान मिला है. वहीं, योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) की श्रेणी में मात्र 2 फीसदी अभिदान प्राप्त हुआ है. कंपनी इस इश्यू के जरिए 264.10 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. कंपनी के शेयर 15 अक्टूबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर लिस्‍ट होंगे.

उल्‍लेखनीय है कि ग्रोइंग सिविल कंस्ट्रक्शन गरुड़ कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड की स्थापना वर्ष 2010 में हुई थी, जो एक कंस्ट्रक्शन कंपनी है. यह कंपनी रेसिडेंशियल और कॉमर्शियल इन्फ्रास्ट्रक्चर और इंडस्ट्रियल प्रोजेक्ट के लिए कंस्ट्रक्शन सर्विस प्रोवाइड करती है. ये कंपनी ऑपरेशन एंड मेंटेनेंस, इलेक्ट्रिकल और प्लंबिंग सहित कई सर्विस भी प्रोवाइड करती है. इनमें इंफ्रास्ट्रक्चर और हॉस्पिटैलिटी प्रोजेक्ट के लिए ऐडिशनल सर्विसेज शामिल है.

/ प्रजेश शंकर

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now