Top News
Next Story
NewsPoint

ट्रेन को पलटाने की साज़िश, रायबरेली में ट्रैक पर सीमेंटेड स्लीपर रखा

Send Push

रायबरेली, 09 अक्टूबर . उत्तर प्रदेश में एक बार फिर ट्रेन पलटाने की साजिश करने का मामला सामने आया है. मंगलवार की देर रात रायबरेली-प्रयागराज रेलखंड के लक्ष्मणपुर में मालगाड़ी सीमेंटेड स्लीपर से जा टकराई. गनीमत ये रही कि कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई. आशंका है कि खेत में रखे तीन स्लीपरों को खींचकर ट्रैक पर लाकर रखा गया, हालांकि अभी इसको लेकर जांच की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक सतना से सीमेंट क्लिंकर लेकर कुन्दनगंज मालगाड़ी रायबरेली की ओर आ रही थी.मंगलवार की देर रात लक्ष्मणपुर और दरियापुर स्टेशन के बीच रेलवे क्रासिंग संख्या 15 सी के पास अचानक ट्रैक पर रखे सीमेंटेड स्लीपर से मालगाड़ी जा टकराई. तेज आवाज़ के होने पर चालक ने मालगाड़ी रोक कर स्लीपर को हटाया और रेल अधिकारियों को सूचना दी. इस दौरान करीब 20 मिनट तक मालगाड़ी वहीं खड़ी रही. मौके पर ऊंचाहार आरपीएफ की टीम पहुंची और जांच में जुटी हुई है. आशंका जताई जा रही है कि इस समय ट्रैक मरम्मत का काम चल रहा है जिसके लिए सीमेंटेड स्लीपर बगल के खेतों में रखे हैं, उन्ही को अराजकतत्वों ने ट्रैक पर रखा होगा. पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच की जा रही है.

आरपीएफ इंस्पेक्टर ऊंचाहार का कहना है कि मालगाड़ी से ट्रैक पर पड़े एक सीमेंटेड स्लीपर से टकराने की घटना सामने आई है. इस प्रकरण में साजिश के बिन्दु

समेत अन्य जांच करते हुए कार्रवाई की रही है.

/ रजनीश पांडे

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now