Top News
Next Story
NewsPoint

अजमेर में रेलवे ट्रैक पर कार्टन मिलने से मचा हड़कंप

Send Push

-दादर एक्सप्रेस को कुछ देर रोकना पड़ा, मालगाड़ी के गार्ड ने दी थी सूचना

अजमेर, 26 सितम्बर . देश भर में रेल गाड़ियों को बेपटरी करने की साजिश के मध्यनजर ट्रेन के चालक व गार्ड द्वारा रखी जा रही सतर्कता की वजह से बुधवार रात करीब आठ बजे के आसपास अजमेर जंक्शन के सुभाष नगर रेलवे फाटक के पास पटरी पर कार्टन पड़ा होने से रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया.

रेलवे के अजमेर मंडल रेल कार्यालय के जनसम्पर्क निरीक्षक अशोक चौहान से मिली जानकारी के अनुसार अजमेर के सुभाष नगर रेलवे फाटक के निकट डीएफसीसी ट्रैक से गुजर रही मालगाड़ी के गार्ड ने सवारी गाड़ी के ट्रैक पर कोई कार्टन पड़ा हुआ देख लिया. गार्ड ने इसकी सूचना दौराई रेलवे स्टेशन मास्टर को दे दी. सूचना पर अजमेर रेलवे स्टेशन और आरपीएफ को सूचित किया गया. इस दौरान अजमेर से दादर एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय पर निकल पड़ी थी. रेलवे प्रशासन ने दादर एक्सप्रेस के चालक को सूचित किया. चालक ने सुभाष नगर रेलवे फाटक के पास ट्रैक पर पड़े कार्टन को देखकर गाड़ी को पहले ही रोक लिया. इस दौरान अजमेर से आरपीएफ के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने भी ट्रेक पर पड़े कार्टन को नजदीक से जाकर जांचा और कार्टन गत्ते का खाली होना पाते हुए उसे उठाकर ले आए साथ ही आस पास के ट्रेक को ठीक से जांचने के बाद दादर एक्सप्रेस को आगे बढ़ने के संकेत दे दिए.

कुछ विलम्ब से गाड़ी अपने गंतव्य को रवाना हो गई.

इस घटना को लेकर आरपीएफ के अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है. बताया जाता है कि विभिन्न रेल गाड़ियों में यात्रियों के लिए पानी व भोजन सहित बिस्तर व अन्य सामग्री पहुंचाई जाती है. वह किसी न किसी रूप में पैकिंग होकर ही जाता है. गाड़ी खाली होने पर उसे कई बार रेलवे में संविदा पर लगे स्टाफ के द्वारा चलती ट्रेन से ट्रैक पर ही फेंक दिया जाता है. संभावना व्यक्त की जा रही है कि गत्ते का खाली कार्टन भी ऐसे ही किसी ट्रेन से फेंका गया हो जो रेलवे ट्रैक के बीच में जाकर गिरा . वर्तमान में जिस तरह से रेल हादसा कारित किए जाने को लेकर साजिश चल रही है उसे देखते हुए ट्रेन ड्राइवर व गार्ड भी लगातार सतर्कता बरत रहे हैं. उसी का नतीजा रहा कि इस घटना ने रेलवे के अधिकारियों और आरपीएफ के जवानों की ड्रिल करवा दी.

/ संतोष

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now