Top News
Next Story
NewsPoint

रियासी में क्रिकेट टूर्नामेंट में बच्चो ने लगाए चौके छक्के

Send Push

जम्मू, 30 सितंबर . सामुदायिक जुड़ाव को बढ़ावा देने की एक महत्वपूर्ण पहल में भारतीय सेना ने रियासी में एक दोस्ताना क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया, जिसका उद्देश्य खेलों के माध्यम से गुज्जर और बकरवाल समुदायों का उत्थान करना था. यह टूर्नामेंट स्थानीय युवाओं के बीच शारीरिक फिटनेस, सौहार्द और खेल भावना को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किया गया था, ताकि उन्हें अपने क्रिकेट कौशल का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच प्रदान किया जा सके.

इस आयोजन में चार उत्साही टीमों ने भाग लिया. प्रत्येक प्रतिभागी को उनके प्रयासों के लिए सम्मानित किया गया जो स्थानीय समुदायों की चिंताओं को संबोधित करते हुए नागरिक-सैन्य संबंधों को बढ़ाने की सेना की रणनीति को दर्शाता है. खेलों को बढ़ावा देकर सेना रचनात्मक गतिविधियों में युवाओं की भागीदारी को प्रोत्साहित करती है, टीम वर्क और आपसी सम्मान को बढ़ावा देती है.

सेना ने इस बात पर जोर दिया कि ऐसे आयोजन सामाजिक सामंजस्य बनाने के लिए महत्वपूर्ण हैं, जिससे युवा अपने साथियों के साथ सकारात्मक रूप से जुड़ सकते हैं. इस पहल ने इस क्षेत्र में शांति बनाए रखने में गुज्जर और बकरवाल समुदायों की ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण भूमिका को भी स्वीकार किया. खेलों के माध्यम से इन समुदायों को जोड़कर, सेना का उद्देश्य दीर्घकालिक संबंध बनाना और स्थानीय शिकायतों का समाधान करना है.

टूर्नामेंट में लोगों की अच्छी उपस्थिति रही और समुदाय से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली. स्थानीय नेताओं ने सेना के प्रयासों के लिए आभार व्यक्त किया और रचनात्मक जुड़ाव के लिए खेल की क्षमता को पहचाना.

/ राहुल शर्मा

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now