Top News
Next Story
NewsPoint

विद्यार्थियों की छोटी-छोटी कोशिशें कल बड़ी बनेंगी: मनोज तिवारी

Send Push

नई दिल्ली, 4 अक्टूबर . दिल्ली विश्वविद्यालय के कैंपस ऑफ़ ओपन लर्निंग द्वारा आयोजित तीन दिवसीय कौशल, स्टार्टअप और उद्यमिता एक्सपो एवं इंडिया मशरूम डेज़ 2024 का उद्घाटन शुक्रवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने किया.

विश्वविद्यालय खेल परिसर के बहुउद्देशीय हॉल में आयोजित इस समारोह में भाजपा के दिल्ली प्रदेशाध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, डीयू के डीन ऑफ कॉलेजेज़ प्रो. बलराम पाणी, कैंपस ऑफ़ ओपन लर्निंग की निदेशक प्रो. पायल मागो, ग्रो डीजल के संस्थापक अतुल सक्सेना, उधमोदय फाउंडेशन के सीईओ डॉ. अभिषेक टंडन, एसओएल के प्रिंसिपल प्रो. अजय जैसवाल, प्रो. पूनम वर्मा, प्रो. सविता रॉय और डॉ. रेखा मेहरोत्रा आदि सहित कई विदेशी मेहमान, अनेकों गणमान्य व्यक्ति और विद्यार्थी उपस्थित रहे.

इस अवसर पर मनोज तिवारी ने विद्यार्थियों के स्टार्टअप पर चर्चा करते हुए कहा कि आपकी छोटी-छोटी कोशिशें कल बड़ी बनेंगी. उन्होंने कहा कि इसका असली फायदा तभी होगा जब ये गांव तक पहुंचेगी. अगर देश की जनसंख्या का 50 प्रतिशत भी स्किल्ड हो जाए तो बहुत तरक्की होगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देशानुसार स्टार्टअप पर पहले तीन वर्ष के लिए टैक्स में छूट का प्रावधान रखा गया है.

भाजपा के दिल्ली प्रदेशाध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि हिंदुस्तान में जिसने भी जन्म लिया है, उसके पास स्किल तो है ही; बस जरूरत है तो उसे तराशने की. पिछले 10 वर्षों में स्किल को स्टार्टअप इंडिया से जोड़ कर इसे नए आयाम दिये गए हैं.

—————

/ सुशील कुमार

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now