Top News
Next Story
NewsPoint

हिसार : चौ. भजनलाल के शासनकाल में हुआ समृद्ध हरियाणा का निर्माण : कुलदीप बिश्नोई

Send Push

जयंती पर हिसार साहित पूरे प्रदेश में समर्थकों किए श्रद्धासुमन अर्पित

हिसार, 6 अक्टबूर . भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक एवं पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई ने कहा है कि स्व. चौ. भजनलाल के शासनकाल में एक समृद्ध हरियाणा का निर्माण हुआ था. अपने शासनकाल में उन्होंने सम्पूर्ण हरियाणा को सींचते हुए विकास की बुलंदियों तक पहुंचाया था.

कुलदीप बिश्नोई रविवार को स्व. भजनलाल की जयंती पर आदमपुर स्थित उनके समाधि स्थल पर परिवार सहित श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे थे. उनकी जयंती पर हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों में लोगों ने उनको श्रद्धासुमन अर्पित किए.

आदमपुर में उनके समाधिस्थल पर कुलदीप बिश्नोई, दुड़ाराम, रेनुका बिश्नोई, भव्य बिश्नोई, द्वारका प्रसाद, व रणधीर पनिहार सहित पारिवारिक व गणमान्य लोगों ने उनको श्रद्धासुमन अर्पित किए. उन्होंने कहा कि चौ. भजनलाल प्रदेश की 36 बिरादरी के जनप्रिय नेता थे. उन्होंने अपने कामकाज से समाज के हर वर्ग में अपने लिए विशेष पहचान बनाई. आज भी प्रदेश के हर क्षेत्र में उनके द्वारा करवाए गए विकास कार्यों की झलक मिलती है.

चौ. भजनलाल अपने आप में संपूर्ण संस्था थे. बंटवारे के समय उनकी जेब में मात्र पांच रूपए भी नहीं थे, न ही उनकी पीढिय़ों में कोई व्यक्ति दूर-दूर तक राजनीति में था, बावजूद इसके अपनी असाधारण प्रतिभा के बल पर वे पंच, ब्लॉक समिति चेयरमैन से लेकर विधायक, मंत्री, सांसद, केंद्रीय मंत्री व मुख्यमंत्री पद के ओहदे तक पहुंचे. वे ऐसे इंसान थे, जिनके जादुई व्यक्तित्व से उनका विरोधी भी प्रभावित हुए बिना नहीं रह सका. उन्होंने हमेशा समाज के हर वर्ग को साथ लेकर जनहित के कार्यों में भाग लिया. राजनीतिक ही नहीं, बल्कि अनेक सामाजिक संगठनों के साथ जुडक़र उन्होंने समाजसेवा की.

/ राजेश्वर

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now