Top News
Next Story
NewsPoint

20 करोड़ से बन रहे बैजनाथ बस स्टैंड का सीपीएस ने किया निरीक्षण

Send Push

image

धर्मशाला, 30 सितंबर . मुख्य संसदीय सचिव, पशुपालन, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, किशोरी लाल ने सोमवार को बैजनाथ में निर्माणाधीन आधुनिक बस स्टैंड के चल रहे कार्य का निरीक्षण किया. किशोरी लाल ने कहा कि लगभग 20 करोड़ की लागत से 29 कनाल 8 मरले भूमि पर बनने वाले आधुनिक बस स्टैंड से जहां कर्मचारियों को एक ही छत के नीचे सभी कार्यालय उपलब्ध होंगे, वहीं यात्रियों की सुविधाओं के लिए विशेष प्रबंध किए जाएंगे.

सीपीएस ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री का समय-समय पर बस स्टैंड के लिए बजट के प्रावधान करवाने के लिए आभार जताया. उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में कर्मशाला, आरएम ऑफिस तथा रेजिडेंस का कार्य पूर्ण किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बस स्टैंड निर्माण कार्य जोरों पर चला हुआ है और इसे शीघ्र पूर्ण करने के लिये निर्देश जारी किये गए हैं. इसके साथ-साथ बस स्टैंड काम्प्लेक्स में 21 दुकानें और 13 काउंटर बनाए जाएंगे जिसमें लंबी दूरी सहित स्थानीय रूट की बसों के लिए अलग-अलग बस वेज होंगे तथा यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा का ध्यान में रखकर बस स्टैंड का निर्माण किया जा रहा है.

40 शिक्षकों को वितरित किए टैबलेट

इसके उपरांत किशोरी लाल ने चढियार में समग्र शिक्षा अभियान के तहत शिक्षा खंड चढ़ियार में 40 प्राइमरी हेड, सीएचटी व जेबीटी शिक्षकों को टैबलेट भी वितरित किए. सीपीएस ने कहा कि प्रदेश सरकार स्कूलों में शिक्षा एवं प्रशासनिक कार्यों में डिजिटलीकरण को बढ़ावा देने पर विशेष फोकस कर रही है. इसके तहत प्रदेश में 17 हजार से अधिक प्राथमिक स्कूल के शिक्षकों को टैबलेट दिए जा रहे हैं.

/ सतिंदर धलारिया

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now