Top News
Next Story
NewsPoint

टिहरी में मेडिकल और पर्यटन विकास को मिलेगी रफ्तार: विधायक किशोर

Send Push

नई टिहरी, 26 सितंबर . टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने कहा कि टिहरी को मेडिकल और पर्यटन डेस्टिनेशन के रूप में विकसित करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार तेजी से प्रयास कर रही हैं. जल्दी ही टिहरी में मेडिकल कालेज का शिलान्यास किया जाएगा, जिसमें केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर और टीएचडीसी की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी.

विधायक किशोर उपाध्याय गुरुवार को भाजपा जिला कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज टिहरी की स्थापना से पहाड़ क्षेत्र के लोगों को उन्नत स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी. साथ ही, जिला चिकित्सालय और नर्सिंग कालेज को अपग्रेड करने की याेजना है.

इसके अतिरिक्त, हाइड्रो इंजीनियरिंग कालेज में जल्दी ही पीजी की कक्षाएं शुरू की जाएंगी और इसे आईआईटी के हिल कैंपस के रूप में विकसित करने का प्रयास जारी है.

पर्यटन की दृष्टि से कोटी झील और डोबरा चांठी पुल सहित नई टिहरी को एडीबी की 1200 करोड़ रुपये की झील परियोजना के तहत विकसित किया जायेगा, जिसमें बौराड़ी से नई टिहरी तक रोपवे बनाने की याेजना है. रिंग रोड और बुनियादी पर्यटन सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण पर भी काम किया जायेगा.

उन्होंने बताया कि चारधाम रेलवे परियोजना को टिहरी से जोड़ने के लिए मरोड़ा में जंक्शन बनाने के लिए रेलमंत्री को प्रस्ताव दिया गया है. इस पर काम हो रहा है. इसके साथ ही, देहरादून से टिहरी तक टनल निर्माण के लिए भी केंद्र सरकार से जल्दी ही स्वीकृति मिलने के आसार हैं.

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल ने बताया कि संगठन के महापर्व सदस्यता अभियान में जनपद में तेजी से काम हो रहा है. जनपद को एक लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है, जिसमें 45 प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर लिया गया है. इस समय सदस्यता अभियान में जनपद टिहरी सातवें स्थान पर व टिहरी विधासभा प्रदेश में तीसरे स्थान पर है. आगामी एक अक्टूबर से शुरू होने वाले दूसरे चरण के अभियान में जनपद के सदस्यता अभियान के लक्ष्य को हर हाल में प्राप्त कर लिया जायेगा.

इस मौके पर विधायक उपाध्याय और भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल ने एसआरटी परिसर छात्रसंघ में सभी पदों पर एबीवीपी के पदाधिकारी निर्वाचित होने पर एबीवीपी को बधाई दी. इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल, नई टिहरी मंडल अध्यक्ष गोपी राम चमोली, महामंत्री भाजपा उदय रावत, राजेंद्र जुयाल, शीशराम थपलियाल, जगदंबा रतूड़ी, विजय कठैत, सुशील सहित दर्जनों मौजूद रहे.

/ प्रदीप डबराल

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now