Top News
Next Story
NewsPoint

शेख हसीना के बेटे जॉय और पूर्व मंत्री पलक समेत 19 के खिलाफ एनआईडी डेटा लीक का आरोप, केस दर्ज

Send Push

ढाका, 09 अक्टूबर . बांग्लादेश की अपदस्थ प्रधानमंत्री शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद जॉय, अवामी लीग नेता और पूर्व आईसीटी राज्यमंत्री जुनैद अहमद पलक समेत 19 लोगों पर राष्ट्रीय पहचान पत्र (एनआईडी) डेटा लीक का कथित आरोप लगा है. इन सभी के खिलाफ कफरूल पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है.

बांग्लादेश के प्रमुख समाचार पत्र ढाका ट्रिब्यून के अनुसार, जॉय और अन्य पर कथित तौर पर संगठित सिंडिकेट के माध्यम से एनआईडी जानकारी की बिक्री की सुविधा प्रदान करने का आरोप है. कहा गया है कि जॉय व अन्य ने डिजिकॉन को व्यावसायिक लेनदेन के लिए एनआईडी जानकारी का उपयोग करने की अनुमति दी. 39 वर्षीय एनामुल हक ने बुधवार तड़के ढाका के कफरूल पुलिस स्टेशन में साइबर सुरक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया है. कफरुल पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी काजी गोलाम मुस्तफा ने इसकी पुष्टि की है.

पुलिस के मुताबिक, शिकायकर्ता ने आरोप लगाया है कि सजीब वाजेद जॉय और जुनैद अहमद पलक ने सिंडिकेट के माध्यम से एनआईडी जानकारी की बिक्री की सुविधा के लिए अपने अधिकारों का दुरुपयोग किया. आरोपितों ने राष्ट्रीय और व्यक्तिगत सुरक्षा से समझौता कर डिजिकॉन ग्लोबल सर्विसेज लिमिटेड को विभिन्न संगठनों के साथ व्यावसायिक लेनदेन के लिए एनआईडी जानकारी का उपयोग करने की अनुमति दी. यह संवेदनशील जानकारी लगभग 182 संगठनों को बेची गई. इस बिक्री से लगभग 20,000 करोड़ रुपये जुटाए गए. उल्लेखनीय है कि जुनैद अहमद पलक को कई मामलों में गिरफ्तार किया जा चुका है. वर्तमान में उन्हें कई अन्य मामलों के सिलसिले में पुलिस रिमांड पर लिया जा रहा है.

/ मुकुंद

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now