Top News
Next Story
NewsPoint

भदोही: हनुमान मंदिर में मिला पुजारी का शव, हत्या की आशंका

Send Push

भदोही, 30 सितंबर . जनपद में सुरियावां नगर स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में सोमवार की सुबह एक पुजारी का शव मिला. पुलिस काे जांच के दाैरान पुजारी के गले में धारदार हथियार के निशान मिले हैं. तीस साल पूर्व भी यहां दो पुजारियों की हत्या हो चुकी है.

घटना की जानकारी होते ही तत्काल पुलिस उप महानिरीक्षक मिर्जापुर मंडल आरपी सिंह, भदोही के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर मीनाक्षी कात्यायन, अपर पुलिस अधीक्षक तेजवीर सिंह और क्षेत्राधिकारी ने घटनास्थल पर पहुंचकर माैका मुआयना किया. मंदिर से कुछ सामान भी गायब होने की भी बात सामने आ रही है.

सुरियावां नगर स्थिति ऐतिहासिक बावन बीघा तालाब पर प्राचीन हनुमान मंदिर परिसर के आवासीय कमरे के बाहर सो रहे पुजारी सीताराम (75) का सोमवार की सुबह शव मिला. पुजारी 20-25 वर्ष से मंदिर में पूजा-पाठ एवं मंदिर की देख रेख का कार्य कर रहे थे. पुजारी के गले में धारदार हथियार के निशान पाए गए हैं, जिससे ऐसा लगता है किसी ने गला रेत कर पुजारी की हत्या कर दी. इस घटना को लेकर सुरियावां नगर के लोगों में काफी आक्रोशित है. घटना के संबंध में एक व्यापारी की तरफ से पुलिस को लिखित तहरीर दी गई.

उन्हाेंने बताया कि ऐतिहासिक 52 बीघा तालाब पर प्राचीन हनुमान मंदिर का निर्माण हमारे पुरखों की तरफ से कराया गया था. पुजारी सीताराम 22 वर्षों से मंदिर में पूजा पाठ कर रहे थे. सोमवार सुबह जब लोग पूजा पाठ करने गए तो कमरे के बाहर पुजारी के शव काे देखा.शव की दशा से यह प्रतीत हाे रहा है कि उनकी हत्या की गई. अपनी तहरीर में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि मंदिर परिसर में नशेड़ियों ने अड्डा बना रखा था, जिसका विरोध पुजारी कर रहे थे. इस संबंध में उन्हें मारने की धमकी भी मिली थी. 30 साल पूर्व भी इसी मंदिर के पुजारी की हत्या हुईं थीं, जिसमें उनकी आँखे निकाल ली गईं थीं.

अपर पुलिस अधीक्षक तेजवीर सिंह ने बताया कि हनुमान मंदिर के पुजारी के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए भेज दिया है. घटना के संबंध में पुलिस आवश्यक विधि कार्रवाई कर रही है.

/ प्रभुनाथ शुक्ल

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now