Top News
Next Story
NewsPoint

ग्वालियरः स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ के तहत हुआ सार्थक संवाद

Send Push

– सरपंच व सचिव बोले सूखा- गीला कचरा अलग-अलग करने के लिए ग्रामीणों को करेंगे जागरूक

ग्वालियर, 23 सितंबर . जनपद पंचायत मुरार के सभागार में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत सोमवार को एक सार्थक संवाद कार्यक्रम का आयोजन हुआ. कार्यक्रम की अध्यक्षता जनपद पंचायत मुरार के अध्यक्ष दिलराज किरार ने की. इस अवसर पर विभिन्न ग्राम पंचायतों के सरपंचों, सचिवों और ग्राम रोजगार सहायकों ने अपने-अपने क्षेत्र में सूखा और गीला कचरा अलग-अलग करने और कचरे के बेहतर प्रबंधन के लिए जन जागरण अभियान चलाने की बात कही. सभी उपस्थित सदस्यों ने मिलकर स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाने और ग्राम पंचायतों में स्वच्छता को बढ़ावा देने का संकल्प लिया.

कार्यक्रम में जनपद पंचायत मुरार के सदस्य, मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे. सभी ने मिलकर स्वच्छता के महत्व और इसके सकारात्मक प्रभावों पर चर्चा की. इस संवाद कार्यक्रम का उद्देश्य स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करना और सामुदायिक प्रयासों को प्रोत्साहित करना था.

स्वभाव में स्वच्छता-संस्कर में स्वच्छता के बारे में सहारन के सहरिया परिवारों को किया जागरूक

भितरवार जनपद पंचायत क्षेत्र के गाँवों में स्वच्छता पखवाड़ा के तहत विभिन्न प्रकार की गतिविधियाँ के आयोजन में जन अभियान परिषद का भी सहयोग मिल रहा है. जन अभियान परिषद की नवांकुर संस्थाओं, ग्राम विकास प्रस्फुटन समितियों तथा मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम के छात्रों व परामर्शदाताओं द्वारा गाँव गाँव में स्वभाव में स्वच्छता, संस्कार में स्वच्छता का संदेश दिया जा रहा है. इस कड़ी में सोमवार को विकास खण्ड भितरवार की ग्राम पंचायत सहारन की आदिवासी कॉलोनी पर महिलाओं को स्वभाव में स्वच्छता व संस्कार में स्वच्छता के बारे में जागरूक किया गया.

तोमर

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now