Top News
Next Story
NewsPoint

लातेहार में एके-47 के साथ दो नक्सली गिरफ्तार

Send Push

लातेहार, 1 अक्टूबर . झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) नक्सली संगठन के दो सब जोनल कमांडर को पुलिस ने अत्याधुनिक हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार नक्सलियों में सब जोनल कमांडर खुर्शीद अंसारी, पोचरा, लातेहार और फेंकू भुईयां बालूमाथ शामिल हैं. नक्सलियों के पास से पुलिस ने एक एके-47 स्वचालित राइफल और आठ जिंदा गोली बरामद की है.

एसपी कुमार गौरव ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि सदर थाना क्षेत्र के नारायणपुर जंगल के पास दो नक्सली हथियार के साथ घूम रहे हैं. सूचना के बाद पुलिस की एक टीम बनाई गई और नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की गई. पुलिस जैसे ही जंगल में पहुंची तो पुलिस को देखकर नक्सली भागने लगे लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों नक्सलियों को पकड़ लिया. इनके पास से एक एके-47 राइफल और गोलियां भी बरामद हुई. पूछताछ में दोनों ने बताया कि ये नक्सली संगठन जेजेएमपी के कमांडर हैं. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार दोनों नक्सलियों पर लातेहार के अलावा आसपास के दूसरे जिलों में भी उग्रवादी कांड से संबंधित कई मामले दर्ज हैं. पुलिस को उनकी कई दिनों से तलाश थी.

एसपी ने छापेमारी अभियान में थाना प्रभारी प्रमोद कुमार सिन्हा के अलावा सब इंस्पेक्टर रंजन कुमार पासवान, देवेंद्र कुमार, सुरेंद्र कुमार महतो, मनोज कुमार, भागीरथ पासवान, रमाकांत गुप्ता, कुबेर प्रसाद देव, नागेश्वर महतो, उमापद महतो समेत अन्य पुलिस अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही.

—————

/ राजीव कुमार

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now