Top News
Next Story
NewsPoint

डोटासरा के जन्मदिन पर रक्तदान के साथ कांग्रेस की विरोध पॉलिटिक्स, भाजपा सरकार को घेरा

Send Push

चित्तौड़गढ़, 30 सितंबर . कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के जन्मदिन पर सोमवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इसमें बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया. इस दौरान कांग्रेस की विरोध पॉलिटिक्स भी देखने को मिली. इसमें कांग्रेस नेता एक होने का सन्देश देकर जिला कलक्टर कार्यालय पहुंचे. यहां उन्होंने भारतीय जनता पार्टी सरकार की नीतियों के खिलाफ ज्ञापन सौंपा है. जनकल्याण कारी निर्णय करने की मांग प्रदेश सरकार से की है.

जानकारी में सामने आया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के जन्मदिन पर सोमवार को चित्तौड़गढ़ जिले में विभिन्न आयोजन किए जा रहे हैं. इसी के तहत कांग्रेस ऑफिस में सुबह से रक्तदान शिविर शुरू हुआ. पूरे जिले से आए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया. इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष भैरूलाल चौधरी, पूर्व सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना, पूर्व राज्य मंत्री सुरेंद्र सिंह जाडावत, डेयरी चेयरमैन बद्री जगपुरा आदि मौजूद थे. कांग्रेस के सभी नेता यहां से जिला कलक्टर कार्यालय पहुंचे. यहां राष्ट्रपति के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा. इसमें बताया कि भाजपा सरकार के 10 माह के शासन में अकर्मण्यता के कारण आम जन त्रस्त है. चिकित्सा, शिक्षा, बिजली, पानी, सड़क जैसी मूल भूत आवश्यकताओं की पूर्ति सरकार नहीं कर पा रही है. ज्ञापन में प्रदेश में हुई अतिवृष्टि के कारण फसल में हुए नुकसान का उचित मुआवजा किसानों को शीघ्र मुआवजा दिलाने, प्रदेश में बढ़ते महिला अत्याचार, दलित अत्याचार, महिला एवं नाबालिग बच्चियों की बढ़ती घटनाएं, माफिया राज को रोकने के लिए ठोस कार्रवाई की जाए. बेरोजगार युवाओं को भर्ती के नाम पर भ्रमित करना बंद करने, कांग्रेस सरकार की भर्तियों के नाम पर झूठी वाह वाही लूटना बंद करें. कांग्रेस सरकार की योजनाओं को यथावत रखने तथा बजट देकर और प्रभावी बनाने की मांग की. प्रदेश में पीएम के वादे के अनुसार पेट्रोल व डीजल की कीमतों को कम किया जाए.

कांग्रेस नेताओं ने चित्तौड़ डेयरी के एमडी पर हुए हमले को लेकर भी एक ज्ञापन अलग से पुलिस अधीक्षक को सौंपा है. इसमें डेयरी एमडी पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर झूठा मुकदमा दर्ज कराने का आरोप लगाया है. ज्ञापन में बताया कि डेयरी चेयरमैन बद्री जगपुरा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर डेयरी के एमडी ने राजनीति से प्रभावित होकर मुकदमा दर्ज करवाया है. पुलिस अधीक्षक से ज्ञापन में निष्पक्ष अनुसंधान की मांग की है.

—————

/ अखिल

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now