Top News
Next Story
NewsPoint

पलवल : कड़ी सुरक्षा में ईवीएम, स्ट्रांग रूम की निगरानी कर रही तीन लेयर सिक्योरिटी

Send Push

पलवल, 7 अक्टूबर . पलवल जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर चुनाव के बाद ईवीएम मशीनों को स्ट्रांग रूम कड़ी सुरक्षा के बीच सेफ रख दिया गया है. स्ट्रांग रूम के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. जिला पुलिस अधीक्षक चंद्र मोहन ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि मतदान के बाद डीजीपी शत्रुजीत कपूर आदेश व आईजी राजेंद्र कुमार के आदेशानुसार स्थानीय पुलिस ने स्ट्रांग रूम में रखी गई, ईवीएम की सुरक्षा के संबंध में कड़े प्रबंध किए गए हैं. मतदान के बाद विधानसभा पलवल एवं हथीन की ईवीएम मशीनों को डॉ. भीमराव अंबेडकर राजकीय कॉलेज में बने स्ट्रॉन्ग रूम में रखा गया है.

कॉलेज के 500 मीटर की परिधि में आपराधिक प्रक्रिया 1973 की धारा 144 लागू की है. इसके तहत इस परिधि में 5 या इससे अधिक व्यक्ति एकत्रित नहीं हो सकते. वहीं होडल विधानसभा की ईवीएम मशीनों को कड़ी सुरक्षा में राजकीय महाविद्यालय होडल में रखा गया है. जिनकी सुरक्षा में हथियारबंद केंद्रीय सुरक्षा बल, राज्य स्तरीय पुलिस बल व स्थानीय पुलिस को लगाया गया है. जो 24 घंटे अलग-अलग शिफ्ट में ड्यूटी पर तैनात रहेंगे.

उन्होंने बताया कि स्ट्रांग रूम की सुरक्षा त्रिस्तरीय सुरक्षा प्रणाली के अनुसार आधुनिक हथियारों के साथ लगाई गई है. जिसमें सबसे बाहरी सुरक्षा में स्थानीय पुलिस को तैनात किया गया है. मध्य में राज्य स्तरीय पुलिस बल व आंतरिक परत की जिम्मेदारी केंद्रीय पुलिस की है. त्रिस्तरीय सुरक्षा में तैनात जवानों को अधिकारी समय-समय पर चेक करेंगे. चुनाव आयोग के अधिकृत किए गए व्यक्तियों के अलावा मतगणना केंद्र वाले परिसर में किसी को भी प्रवेश की इजाजत नहीं होगी. इसके साथ ही सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए प्रशासन ने सीसीटीवी कैमरे भी लगाए हैं.

—————

/ गुरुदत्त गर्ग

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now