Top News
Next Story
NewsPoint

तिरुपति प्रसाद विवाद : खाद्य विभाग की टीम का घी फैक्ट्री में छापा, मचा हड़कंप

Send Push

हरिद्वार, 6 अक्टूबर . तिरुपति बाला जी मंदिर में बनाए गए लड्डुओं में मिलावटी घी की जांच अब उत्तराखंड पहुंच गई है. उत्तराखंड की खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने एक घी बनाने की कंपनी में छापेमारी की है. भगवानपुर तहसील के अंतर्गत छापुर शेर अफगानपुर स्थित भोले बाबा ऑर्गेनिक डेयरी मिल्क प्राइवेट लिमिटेड में छापेमारी के लिए जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी महिमानंद जोशी के नेतृत्व में एक जांच टीम उक्त प्लांट में पहुंची.

खाद्य सुरक्षा आयुक्त राजेश कुमार के निर्देश पर जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी हरिद्वार के महिमानंद जोशी के नेतृत्व में जांच टीम उक्त प्लांट में पहुंची. टीम को प्लांट में घी की मैन्युफैक्चरिंग नहीं मिली, लेकिन घी के डब्बे के वहां रैपर बरामद हुए है. जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी महिमानंद जोशी ने बताया कि उक्त प्लाट के संचालक को नोटिस जारी किया जा रहा है.

फिलहाल प्लांट में मौजूद लोगों ने बताया है कि करीब डेढ़ माह से यहां मैन्युफैक्चरिंग नहीं हो रही है. वहीं मैनेजर और कंपनी संचालक ने फिलहाल प्लांट में आने में असमर्थता जताई है. उन्होंने बताया कि मामला तिरुपति मंदिर में लड्डुओं को बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए घी से जुड़ा है. केंद्रीय जांच टीम की जांच में सामने आया था कि लड्डुओं के लिए घी उत्तराखंड के घी प्लांट से सप्लाई हुआ था. उन्होंने कहा कि केंद्रीय जांच टीम मामले में जांच कर रही है, वह अपनी तरफ से रिपोर्ट बनाकर केंद्रीय टीम को भेज देंगे.

हरिद्वार तहसील के खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिलीप जैन ने बताया कि जांच में सामने आया कि उक्त प्लांट के पास आठ एसी और एक नॉन एसी कोल्ड स्टोर है. प्लांट में गई टीम में योगेंद्र पाण्डेय, नगर निगम हरिद्वार से कपिल देव आदि शामिल रहे.

/ डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now