Top News
Next Story
NewsPoint

नवादा में 375 स्थानों पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात

Send Push

नवादा,08 अक्टूबर . दशहरा पर्व के दौरान विधि व्यवस्था संधारण और त्यौहार को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर 375 स्थानों पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बलों की तैनाती की गई है. इस बावत डीएम-एसपी ने मंगलवार को संयुक्तादेश जारी कर दिया गया है. 03 अक्टूबर से शुरू हुआ पर्व 12अक्टूबर तक चलेगा.

डीएम आशुतोष कुमार वर्मा और एसपी अभिनव धीमान द्वारा जारी संयुक्तादेश में विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए 375 स्थानों पर दण्डाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों एवं शस्त्र/लाठी बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है. सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को सशस्त्र बल एवं अन्य आरक्षी बल के साथ अपने अनुमंडल में सभी संवेदनशील एवं अति संवेदनशील स्थानों पर आवश्यकतानुसार फ्लैग मार्च निकालना सुनिश्चित करने को कहा गया है.

प्रतिनियुक्त कार्यपालक दंडाधिकारी एवं विशेष कार्यपालक दंडाधिकारी को भी आवश्यक निर्देश दिया गया है. अनुमंडल दंडाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि संवेदनशील एवं अति संवेदनशील वाले स्थानों को चिन्हित करते हुए आवश्यक कार्रवाई करेंगे. साथ ही 06 आवंटित थानों में सुपर जोनल पदाधिकारी की भी प्रतिनियुक्ति की गयी है.

जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है, जिसका दूरभाष नम्बर-06324-212261 है. यह नियंत्रण कक्ष 09 अक्टूबर के 06:00 बजे पूर्वाहन से शुरू होकर त्योहार सम्पन्न होने तक संचालित रहेगा. नियंत्रण कक्ष के वरीय प्रभारी संजय कुमार अपर समाहर्त्ता-सह-जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, नवादा और अमरनाथ कुमार परीक्ष्यमान, वरीय उपसमाहर्त्ता, नवादा एवं पुलिस निरीक्षक सचिन्द्र यादव बनाए गए हैं. इसके अतिरिक्त जिला नियंत्रण कक्ष में 17 सुरक्षित दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है. नवादा शहर के सद्भावना चौक, रजौली बस स्टैंड, प्रजातंत्र चौक, इंदिरा चौक एवं भगत सिंह चौक नवादा में अस्थायी नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है, जिसमें दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं सषस्त्र/लाठी बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

अनुमंडल स्तर पर भी नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है जिसमें पालीवार दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मी की प्रतिनियुक्ति के साथ-साथ अतिरिक्त सुरक्षित दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

अंचल स्तर पर अंचल अधिकारी एवं थानाध्यक्ष/ओपी अध्यक्ष के हस्ताक्षर से संबंधित अंचल स्थित थाना में थाना नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है, जिसमें पालीवार दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मी की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

—————

/ संजय कुमार सुमन

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now