Top News
Next Story
NewsPoint

नवरात्र के पहले दिन माता रानी के दरबार में पूजा अर्चना काे लगी भक्ताें की भीड़

Send Push

कानपुर,03 अक्टूबर . शारदीय नवरात्र के पहले दिन गुरुवार काे माता रानी के मंदिरों में सुबह से भक्तों की भीड़ लगी हुई है. शहर में स्थित सभी देवी मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. शुभ मुहूर्त में घरों भक्त देवी पूजा के लिए स्थापना कर रहें है.

माता रानी की घरों एवं मंदिरों में सात दिन भक्त पूजा अर्चना करेंगे. शारदीय नवरात्र के पहले दिन कलश स्थापना करने में भक्त लगे हुए है. प्रात: काल 6 बजे से 7 बजकर सात मिनट तक लोगों ने विधि विधान से कलश स्थापित कर पूजा अर्चना शुरू कर दिया है. शहर में स्थित लगभग 1400 वर्ष पुराना मां जंगली देवी मंदिर पर सुबह से ही भीड़ जुटी है. मां भगवती के दिव्य स्वरूपों में से एक जंगली देवी मां की प्रतिमा स्थापित है. इसके साथ ही बारा देवी मंदिर, जनपद में स्थित कुष्मांडा देवी मंदिर शहर के अन्य देवी मंदिरों भक्तों की भीड़ लगी हुई हैं. भक्त माता रानी की विधिक पूजा अर्चना कर रहे हैं.

मंदिर प्रबंधन ने सुरक्षा के मद्देनजर सीसीटीवी कैमरे लगाए हुए हैं. इसके साथ ही भीड़ नियंत्रण के लिए बैरिकेडिंग भी की गई हैं. साथ ही पुलिस बल भी शहर के प्रमुख मंदिरों में तैनात किए गये हैं.

—————

/ रामबहादुर पाल

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now