Top News
Next Story
NewsPoint

50वां उस्ताद अलाउद्दीन खां समारोहः द्वितीय संध्या में नृत्य और गायन की रही धूम

Send Push

image

image

– ओडिसी समूह नृत्य से हुई संगीत सभा की शुरुआत

सतना, 9 अक्टूबर . मध्य प्रदेश शासन, संस्कृति विभाग द्वारा उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी के संयोजन में जिला प्रशासन मैहर के सहयोग से आयोजित 50वें उस्ताद अलाउद्दीन खां समारोह की दूसरी संध्या में नृत्य और गायन की धूम रही. समारोह मैहर के स्टेडियम ग्राउंड में 8 से 10 अक्टूबर तक आयोजित किया जा रहा है.

समारोह के दूसरे दिन बुधवार को संगीत संध्या का शुभारंभ विदुषी संचिता भट्टाचार्य, कोलकाता द्वारा ओडिसी समूह नृत्य की प्रस्तुति से किया गया. अगली प्रस्तुति अंशुल प्रताप सिंह, भोपाल द्वारा तबला वादन की रही. तत्पश्चात पं. अभय रुस्तम सोपोरी, दिल्ली द्वारा संतूर वादन और पं. उदय कुमार मलिक, दिल्ली के गायन ने दर्शकों और संगीत रसिक श्रोताओं को भाव-विभोर किया. इस अवसर पर कलेक्टर रानी बाटड, अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, एसडीएम विकास सिंह, तहसीलदार जितेन्द्र पटेल सहित मैहर जिले के स्थानीय जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक तथा बडी संख्या में श्रोतागण उपस्थित रहे.

मैहर में प्रतिवर्ष होने वाले ख्यातिलब्ध उस्ताद अलाउद्दीन खां समारोह के 50वें आयोजन के अवसर पर स्टेडियम ग्राउण्ड में नवरात्रि में देवी 108 नाम रहस्यों पर आधारित लघु चित्र तथा शास्त्रीय संगीत के तंतु तार वाद्यों पर केन्द्रित प्रदर्शनी का भी आयोजन समारोह स्थल पर किया गया है. समारोह के अवसर समारोह में आने वाले मैहर के स्थानीय जनप्रतिनिधि गणमान्य नागरिक एवं संगीत रसिक श्रोताओं ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया.

तोमर

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now