Top News
Next Story
NewsPoint

बीडीसी सदस्यों का विरोध, बोले शाम 5 बजे तक खुले डिप्पू

Send Push

ऊना, 04 अक्टूबर . विधानसभा हरोली के विकास खंड हरोली में शुक्रवार को रखी त्रैमासिक बैठक का समस्त पंचायत समिति सदस्यों द्वारा एकमत से पूर्ण बहुमत से वहिष्कार कर दिया. समिति हाल में रखी बैठक में अधिकतर विभागों के अधिकारियों ने भाग नहीं लिया . आक्रोशित सदस्यों बैठक में नदारद रहने के लिय प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया गया . एक माह के भीतर पुन बैठक बुलाने का अल्टीमेटम दिया गया अन्यथा पद से इस्तीफे देने का ऐलान किया है.

बहिष्कार में शामिल प्रेम सिंह औजला ने मुद्दा उठाया कि खाद्य आपूर्ति विभाग के हरोली के फूड इन्स्पेक्टर से कई बार कह चुके हैं कि उचित मूल्य की दुकान को सुबह 10 से सायं 5 बजे तक खुलवाया जाए ताकि लोगों को माह के हर तारीख को राशन मुहेया करवाया जाए . उन्होंने कहा कि हरोली के उचित मूल्य दुकानों का निरीक्षक द्वारा उचित मूल्य की दुकानों का निरीक्षण नहीं किया जाता . उनका निरीक्षण होना चाहिए. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ग्राम पंचायत भदौड़ी को केवल एक ही केस क्यों दिया गया जबकि ग्रामसभा में गरीब परिवारों को चिन्हित किया गया था.

पालकवाह की समिति सदस्य अंजना ने आरोप लगाए कि पालकवाह में उनकी समिति फंड का पैसा नहीं लगाया जा रहा. परन्तु विभाग द्वारा बार बार कहने के बाबजूद भी कोई कारवाई नहीं की जा रही.

पवन बीटन ने कहा कि अगर समिति सदस्यों की अनदेखी की गई तो सभी आंदोलन छेड़ेंगे . और समिति सदस्यों की ताकत से विकास खंड को अवगत करवाएंगे.

समिति अध्यक्ष रजनी ब उप अध्यक्ष सतीश कुमार ने कहा कि अगर इसी महीने समिति की बैठक न रखी गई और उनमें अगर सभी विभाग अधिकारी उपस्थित नहीं हुए तो सभी समिति सदस्य अपने इस्तीफे खंड विकास अधिकारी को सौंपेंगे.

इस मौके पर सभी समिति सदस्य एकमत दिखे चाहे वो किसी भी पार्टी विचारधारा के हों. आरोप लगाया कि कुछ अधिकारी /कर्मचारियों की वजह से काम ठप पड़ रहे हैं और इन्हीं अधिकारीयों की मनमर्ज़ी से सरकार बदनाम हो रही है. सभी समिति सदस्यों ने मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, पंचायती राज मंत्री, उपायुक्त महोदय से अनुरोध किया है कि विकास खंड हरोली के जबाब तलब किया जाए.

—————

/ विकास कौंडल

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now