Top News
Next Story
NewsPoint

संक्रमण मुक्त होगा देहरादून शहर, चौक-चौराहों संग अब गलियां भी जगमगाएंगी

Send Push

– जिलाधिकारी ने वार्डवार 35 टीमों को मय वाहन हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

– रिपोर्टिंग अधिकारी टीम के कार्यों की करेंगे मॉनिटरिंग, नगर निगम को देंगे रिपोर्ट

देहरादून, 09 अक्टूबर . जिलाधिकारी व नगर निगम प्रशासक सविन बंसल ने नगर निगम क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट के मरम्मत के लिए बुधवार को वार्डवार 35 टीमों को मय वाहन के साथ हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. साथ ही स्वास्थ्य विभाग को डेंगू रोधी 20 फॉगिंग एवं स्प्रे मशीनें उपलब्ध कराईं. जिलाधिकारी ने कहा कि रिपोर्टिंग अधिकारी टीम के कार्यों की मॉनिटरिंग करेंगे और अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे. कार्य में लापरवाही पर संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल, नगर निगम क्षेत्र में काफी समय से स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी थीं. इससे आम जनमानस को समस्या हो रही थी. जनसमस्याओं के प्रति गंभीर जिलाधिकारी सविन बंसल ने गत 25 सितंबर को नगर निगम में आयोजित बैठक में खराब लाइटों का मरम्मत कार्य नगर निगम से कराने का निर्णय लिया था. 15 दिन के भीतर जिलाधिकारी ने इसे धरातल पर उतारी है. ऐसे में अब देहरादून शहर के चौक-चौराहों के साथ गलियां भी जगमगाएंगी. साथ ही डेंगू रोधी मशीनें शहर को संक्रमण मुक्त बनाएंगी.

जिलाधिकारी ने कार्यों के सत्यापन के मैकेनिज्म को मजबूत करने के लिए रिपोर्टिंग अधिकारी तैनात करने के निर्देश दिए, जो टीम की उपस्थिति के साथ कार्यों तथा उपकरण की मांग का सत्यापन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे. नगर निगम के कंट्रोल रूम प्रभारी लाइटिंग से संबंधित शिकायतों को निर्धारित प्रारूप पर डेटासीट तैयार कर संबंधित रिपोर्टिंग अधिकारी व लाइट इंस्पेक्टर को प्रेषित करेंगे.

ईईएसएल कंपनी ने गंवाया ठेका, अब नगर निगम संभालेगा जिम्मा-

जिलाधिकारी ने कहा कि पूर्व में नगर निगम क्षेत्र में ईईएसएल कंपनी को स्ट्रीट लाइटों के मरम्मत व रख-रखाव का जिम्मा दिया गया था किंतु कंपनी द्वारा सही प्रकार से अपने कार्य को संपादित नहीं किया जा रहा था. ऐसे में ईईएसएल कंपनी से लाइट मरम्मत का कार्य वापस लेकर नगर निगम को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई. इसी क्रम में बुधवार को 35 टीमों को वाहनों सहित रवाना किया गया. यह टीम अपने-अपने वार्डाें में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों को सही करेगी. साथ ही प्रतिदिन शाम को अपनी रिपोर्ट से निगम को अवगत कराएगी.

डेंगू और मलेरिया की रोकथाम करेंगी फॉगिंग एवं स्प्रे मशीनें-

वहीं डेंगू और मलेरिया की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराई गई 20 फॉगिंग एवं स्प्रे मशीनें क्षेत्र में फॉगिंग करेंगी. इस दौरान नगर आयुक्त गौरव कुमार, अपर नगर आयुक्त बीर सिंह बुदियाल, उप नगर आयुक्त गोपाल राम बिनवाल, मुख्य चिकित्साधिकारी संजय जैन आदि उपस्थित थे.

/ कमलेश्वर शरण

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now