Top News
Next Story
NewsPoint

वीर सावरकर पर कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री का बयान दुर्भाग्यपूर्णः भाजपा

Send Push

नई दिल्ली, 3 अक्टूबर . भारतीय जनता पार्टी ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी वीर सावरकर पर कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडु राव के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय बताया है.

भाजपा महासचिव तरुण चुघ ने गुरुवार को मीडियाकर्मियों से कहा कि दिनेश गुंडू राव का बयान दुर्भाग्यपूर्ण और बेहद निंदनीय है. यह अपमानजनक टिप्पणी कांग्रेस के देश के सेनानियों, बहादुर सैनिकों और सुरक्षा बलों का अपमान करने के लंबे इतिहास को दर्शाती है. यह अपमान की पराकाष्ठा है कि देश के लिए अपना सब कुछ बलिदान करने वाले और क्रांतिकारियों के लिए प्रेरणास्रोत रहे वीर सावरकर को बार-बार बदनाम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यह बयान देश की स्वतंत्रता के लिए लगातार अंग्रेजों से लोहा लेने वाले वीर सावरकर का अपमान है. देश के स्वतंत्रता सेनानियों और वीर सैनिकों का अपमान करना कांग्रेस की आदत है.

उल्लेखनीय है कि गांधी जी की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में दिनेश गुंडू राव ने एक पुस्तक के विमोचन समारोह में वीर सावरकर पर विवादास्पद टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि वीर सावरकर की कट्टरपंथी विचारधारा भारतीय संस्कृति से काफी अलग थी. भले ही वह राष्ट्रवादी थे. मगर देश में सावरकर के तर्क की नहीं बल्कि महात्मा गांधी की जीत होनी चाहिए. संघ, हिंदू महासभा और अन्य दक्षिणपंथी समूह कट्टरवाद को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं, जिसका जवाब हमें उनके कट्टरवाद को कम करके देना होगा.

—————

/ विजयालक्ष्मी

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now