Top News
Next Story
NewsPoint

Jodhpur पार्किंग बड़ी समस्या, व्यवस्था सुधरे तो ग्राहकों के साथ आएंगी 'लक्ष्मी'

Send Push
जोधपुर न्यूज़ डेस्क, जोधपुर शहर में बुधवार से शुरू हो रहे नवरात्र के साथ ही बाजारों में खरीदारी का बूम देखने को मिलेगा। ऐसे में व्यापारियों ने त्योहारी सीजन में ग्राहकों की भीड़ उमड़ने की संभावना को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। ऐसे में व्यापारियों की समस्याओं को उजागर करने के लिए‘आओ बाजार चलें’ अभियान शुरू किया है। अभियान के पहले दिन सोमवार को नई सड़क के व्यापारियों ने टीम के साथ अपनी समस्याओं को साझा किया। व्यापारियों ने बताया कि नई सड़क बाजार शहर का प्रमुख बाजार है। लेकिन यहां सड़क पर अवैध पार्किंग, ठेला चालकों की ओर से किए गए अतिक्रमण, फुटपाथ पर भिखारियों के जमावड़े सहित नशेड़ियों के आतंक जैसी समस्याओं को लेकर व्यापारियों को चिंता भी सताने लगी है। जाम और अतिक्रमण से ग्राहक भी परेशान हैं।

टॉयलेट की सुविधा नहीं

यहां टॉयलेट की सुविधा नहीं होने से सबसे ज्यादा परेशानी होती है। कई बार बच्चे साथ होने पर यह समस्या बढ़ जाती है। वाहन को दूर पार्क करके दुकानों तक पैदल जाने और खरीदारी करने के बाद हाथों में बहुत सारा सामान लेकर वापस आने में परेशानी होती है। प्रशासन व व्यापारी संघ को टॉयलेट व पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था करनी चाहिए।

भिखारियों का जमावड़ा

शहर का ह्रदय स्थल कहलाने वाली नई सड़क पर एक ओर फुटपाथ टूटे पड़े हैं। वहीं दूसरी और इन पर भिखारियों का जमावड़ा रहता है। इससे ग्राहकों को परेशानी झेलनी पड़ती है। भिखारी ग्राहकों के पीछे दौड़ने लगते हैं और ग्राहक दुकान में रुकने की बजाए आगे चले जाते हैं। वहीं डिवाइडर के बीच में लगे पेड़ों की कटाई-छंटाई नहीं होने से त्योहारी सीजन में दुकानों पर रोशनी करने के बाद भी वे नजर नहीं आती। भिखारियों को यहां से हटाने की व्यवस्था करनी चाहिए।

पर्स चोरी होना आम बात

नई सड़क पर दुकानों के आगे की पार्किंग में ठेले खड़े होने से ग्राहकों को परेशानी होती है। बड़े वाहनों को तो पार्किंग के लिए जगह ही नहीं मिल पाती। कई बार दुकान के आगे आने के बाद भी ग्राहक खरीदारी नहीं कर पाते। ग्राहक कार को गिरधर मंदिर के पास गली में पार्क करके घंटाघर तक पैदल जाने को मजबूर होते हैं। इससे कई बार नशेड़ी लोग पीछा करना शुरू कर देते हैं। यहां पर्स चोरी होने जैसी वारदात तो आम बात है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now