Top News
Next Story
NewsPoint

Jodhpur कर्ज चुकाने के लिए दो दंपत्तियों ने कारोबारी से की लूटपाट, FIR दर्ज

Send Push
जोधपुर न्यूज़ डेस्क, जोधपुर मण्डोर थानान्तर्गत नौ मील पर एक फैक्ट्री के पास लोहे के पाइप से सिर पर हमला कर मण्डोर मण्डी के व्यवसायी से 31 लाख रुपए लूट लिए गए। फुटेज व मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस ने दो दपतियों को नामजद किया और तलाश के बाद शुक्रवार रात एक दपती और एक महिला को गिरतार कर लिया। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि राम मोहल्ला में दामोदर कॉलोनी निवासी मनीष पुत्र मुरलीधर डागा मण्डी में व्यवसायी हैं। 2 अक्टूबर रात साढ़े दस बजे वो पहले से परिचित ट्रक चालक बुद्धाराम देवासी से मिलने मण्डोर नौ मील गए थे। मोपेड के पायदान पर कपड़े की थैली में 31 लाख रुपए रखे हुए थे। उसने एक फैक्ट्री के पास मोपेड खड़ी की।

हेलमेट डिक्की में रखा और ट्रक चालक का इंतजार करने लगा। तभी पीछे से मोटरसाइकिल पर एक व्यक्ति आया। लोहे का पाइपनुमा हथियार निकाला और व्यवसायी के सिर पर वार किया। व्यवसायी नीचे गिर गया। बाइक चालक रुपए की थैली लूटकर भागने लगा। व्यवसायी ने उसे पकड़ने का प्रयास किया तो आरोपी ने पाइप से सिर पर एक और वार किया और रुपए लेकर भाग गया। व्यवसायी को नयापुरा में सैटेलाइट अस्पताल ले जाया गया। पुलिस अस्पताल पहुंची, लेकिन भर्ती होने से व्यवसायी ने गुरुवार को अज्ञात के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कराया। सहायक पुलिस आयुक्त (मण्डोर) पीयूष कविया के निर्देशन में थानाधिकारी रमेश खिड़िया ने सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी पहलुओं से तलाश शुरू की। इनसे मिले सुराग से पाली जिले में शिवपुरा थानान्तर्गत भाणिया गांव निवासी ट्रक चालक बुद्धाराम पुत्र सोनाराम देवासी, उसकी पत्नी गीतादेवी और शिवपुरा थानान्तर्गत हापत गांव निवासी ललिता पत्नी अर्जुन देवासी को गिरतार किया। ललिता का पति अर्जुन मुय आरोपी है, जो फरार हो गया था। उसके संबंध में महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं।

दोनों दपती पर 5 से 7 लाख का कर्जा

पुलिस का कहना है कि बुद्धाराम और अर्जुन आपस में रिश्तेदार है। अर्जुन ट्रक चालक बुद्धाराम की पत्नी गीता का भांजा है। दोनों पर 5 से 7-7 लाख रुपए का कर्जा है। बुद्धाराम और व्यवसायी मनीष डागा पुराने परिचित हैं। बुद्धाराम को व्यवसायी के पास हर समय मोटी रकम होने की जानकारी थी। ऐसे में दोनों ने लूट की साजिश रची थी। बुद्धाराम ने व्यवसायी को मिलने नौ मील बुलाया था, जहां पहुंचने पर अर्जुन ने उस पर हमला कर 31 लाख रुपए लूट लिए थे। आरोपियों को एहसास नहीं था कि थैली में इतनी बड़ी राशि होगी।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now