Top News
Next Story
NewsPoint

Jaisalmer गोपा चौक से हटाई केबिनों को शिव मार्ग पर करवाया जाएगा स्थापित

Send Push

जैसलमेर न्यूज़ डेस्क, जैसलमेर के ह्रदयस्थल गोपा चौक में गत दिनों नगरपरिषद की तरफ से केबिनों को हटाए जाने की कार्रवाई से रोजी-रोटी कमाने से वंचित हुए लोगों को व्यवसाय करने के लिए नगरपरिषद प्रशासन ने शिव मार्ग के बाएं भाग का चयन किया है। इस स्थान पर जमा निर्माण सामग्री और अन्य प्रकार का मलबा हटा कर उसे साफ करवाने की कवायद नगरपरिषद ने शुरू कर दी है। जगह की पूरी तरह से लेवलिंग करवाने के बाद यहां गोपा चौक से हटाए गए केबिन वालों का पुनर्वास किया जाएगा।

परिषद आयुक्त लजपाल सिंह सोढ़ा ने बताया कि यह जगह गोपा चौक के पास ही स्थित है और यहां व्यवसाय करने के लिए संबंधित व्यक्तियों को अच्छी सहूलियत मिल सकेगी। पहले प्राथमिकता से उन लोगों को बैठाया जाएगा, जिनका रोजगार गोपा चौक में की गई कार्रवाई से बाधित हुआ है। उसके बाद शेष बचे स्थान में अन्य लोगों को भी रोजगार करने की सुविधा दी जा सकेगी। परिषद के सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने बताया कि नए स्थान का चयन सभी परिस्थितियों पर विचार करने के बाद किया गया है। इससे केबिन संचालकों का रोजगार पहले की भांति सुचारू चलता रह सकेगा। उन्होंने कहा कि नगरपरिषद शहर की हेरिटेज छवि में निखार और सौन्दर्यकरण में बढ़ोतरी के लिए प्रतिबद्ध है। साथ ही गोपा चौक से बेदखल किए गए केबिन संचालकों के रोजगार के लिए भी जरूरी व्यवस्था की जा रही है।

चौक में लगेगी हाई मास्ट लाइट

इस बीच ऐतिहासिक दुर्ग के प्रवेश द्वार से सटे ऐतिहासिक गोपा चौक में रात्रि प्रकाश व्यवस्था को मजबूत करने के लिए वहां हाई मास्ट लाइट लगवाई जा रही है। गत दिनों जहां से केबिनें हटाई गई थी, उसके एक हिस्से पर लाइट लगाने के लिए प्लेटफार्म बनाने का काम शुरू करवा दिया गया है। कुछ दिनों में यहां हाई मास्ट लाइट लग जाने से यह पूरा इलाका दुधिया रोशनी से रोशन हो सकेगा।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now