Top News
Next Story
NewsPoint

राजस्थान में मामूली बात को लेकर फायरिंग, फैली सनसनी, जानें क्या है मामला

Send Push

सीकर न्यूज़ डेस्क,  कांवट कस्बे के बाइपास तिराहे पर स्थित श्री श्याम होटल में रविवार रात को 50 लाख रुपए की फिरौती देने की मांग को लेकर बदमाशों ने फायरिंग की है। रात करीब 8.25 पर जीप से आए अज्ञात बदमाशों ने श्याम होटल में नमकीन मांगी। होटल मालिक ने नमकीन देने के बाद पैसे मांगे तो बदमाशों ने फायरिंग कर दी। बदमाशों ने दो राउंड फायर किए। बदमाशों ने एक हवाई फायर किया और दूसरी गोली होटल की दीवार पर लगी। जानकारी के अनुसार रात्रि बाइपास स्थित श्याम होटल पर जीप से तीन बदमाश होटल में आए। एक बदमाश होटल के बाहर रुक गया और दो होटल में आए और काउंटर में बैठ होटल मालिक राकेश सामोता से नमकीन मांगी। होटल मालिक सामोता ने नमकीन दे दी और बदमाशों ने पैसे फोन पे करने की बात कही। नमकीन लेकर बदमाश होटल के बाहर जाने लगे और पैसे फोन पे नहीं किए तो होटल मालिक राकेश ने पैसे मांगे। पैसे मांगने पर एक बदमाश ने हवाई फायर किया और दूसरे फायर में गोली होटल की दीवार पर जा लगी।

दहशत में होटल का स्टाफ

फायरिंग से होटल मालिक सहित स्टाफ दहशत में आ गया। बाद में बदमाश जीप लेकर फरार हो गए। सूचना पर काफी संख्या में लोग मौके पर एकत्र हो गए। घटना की जानकारी होटल मालिक ने खंडेला पुलिस को दी। सूचना पर खंडेला पुलिस उपाधीक्षक इनसार अली व कार्यवाहक थानाधिकारी रमेश मीणा मौके पर पहुंचे और वारदात की जानकारी जुटाई। होटल पर फायरिंग की घटना के बाद मालिक ने पुलिस को सूचना दी। लेकिन सूचना के एक घण्टे बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

पर्ची में एमजी और आजाद ग्रुप का हवाला

होटल के काउंटर पर बदमाशों द्वारा छोड़ी गई फिरौती की पर्ची में एमजी ग्रुप 6565 व आजाद ग्रुप का हवाला देते हुए फिरौती की मांग की गई। पर्ची में तीन युवकों के नाम लिखे थे जिनमें संदीप सोलेत उर्फ सुखा प्रीतमपुरी, अमित उर्फ लक्की बहरोड, मनोज उर्फ पांडु प्रागपुरा लिख 50 लाख की फिरौती मांगी गई। फिरौती नहीं देने पर पर्ची में घर जलाने की धमकी भी दी गई। पर्ची में यह भी लिखा कि फिरौती की कोटपूतली जेल से मांग हुई हैं। लोग सलटा (निपटा) सकते हैं। हम कौन हैं जिसका पता कर लेना। ये सब पर्ची में लिखकर फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया हैं।

दो माह में दूसरी घटना

करीब 2 माह पहले भी बदमाशों ने एक ज्वेलर्स की दुकान पर चिट्ठी फेंककर 10 लाख की फिरौती मांगी थी। हालांकि इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। लेकिन इन दिनों इलाके में बदमाशों का ख़ौफ है।

थाने की दूरी बढ़ने से बढ़े अपराध

नीमकाथाना जिला बनने के बाद से कांवट इलाके का थाना थोई की बजाय अब खंडेला थाना लगता है। पूर्व में थोई थाना कांवट से 8 किमी दूर ही था, लेकिन अब खंडेला थाना कांवट से 22 किमी दूर स्थित है। ऐसे में दूरी अधिक होने से घटना की सूचना के बाद भी पुलिस समय से मौके पर नहीं पहुंच पाती है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now