Top News
Next Story
NewsPoint

Nagaur एमसीएच विंग के काम में खामियों की जांच कर सात दिन में रिपोर्ट सौंपेगी कमेटी

Send Push
नागौर न्यूज़ डेस्क, रोजाना पानी की किल्लत तो आए दिन बिजली की मुश्किल। वैसे सबको पता है कि सितम्बर माह के पहले हफ्ते में पुराना अस्पताल स्थित एमसीएच विंग के एनसीयू वार्ड में खामियों के चलते कई उपकरण जल गए थे। इसके अलावा अन्य खामियां भी थी, आखिरकार यहां हुए सिविल व रिपेयरिंग कार्य की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है जो सात दिन में अपनी रिपोर्ट कलक्टर को पेश करेगी।एडीएम चम्पालाल जीनगर ने हाल ही में पांच सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया है। जिला परिषद के लेखाकार दिनेश कटानिया को अध्यक्ष बनाया है। पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता (सिविल) डालाराम धुंधवाल और नगर परिषद के सहायक अभियंता (सिविल) मकबूल अहमद के साथ सहायक अभियंता अजमेर विद्युत वितरण निगम, तरुण कुमार खत्री व नगर परिषद के कनिष्ठ अभियंता (इलेक्ट्रिक) महेंद्र बाजिया को सदस्य बनाया गया है। सात दिन इनको रिपोर्ट कलक्टर को पेश करनी होगी।

गौरतलब है कि पीएमओ सुनीता सिंह आर्य की ओर से पूर्व में भी कलक्टर समेत अन्य को पत्र भेजकर यहां के कार्य को गुणवत्तापूर्ण नहीं बताकर इसकी जांच के लिए कमेटी के गठन की मांग की जा चुकी है। सितम्बर माह की शुरुआत में यहां एसएनसीयू वार्ड में धुआं उठा और कई उपकरण जल गए। यहां भर्ती सभी आधा दर्जन बच्चे सुरक्षित निकाल लिए गए पर उसके कारणों की जांच ही नहीं हुई। इसके चलते ऐसे हादसे होने की आशंका बढ़ी। बहरहाल अब पानी-बिजली संबंधी कार्य की ही जांच होगी या कुछ और भी देखा जाएगा, इस पर अभी रहस्य बना हुआ है।

ठेकेदार तो क्या जिम्मेदारों ने की अनसुनी

सूत्र बताते हैं कि पुराने अस्पताल में एमसीएचविंग को शिफ्ट करने से पहले बड़े स्तर पर काम-काज हुआ। इसी कामकाज को लेकर जेएलएन पीएमओ डॉ सुनिता आर्य ने ठेकेदार को गत दो सितम्बर को नोटिस दिया। यह तो खैर बाद की बात है, इससे पहले भी ठेकेदार को कई वार्ड में अधूरे पड़े कार्य के बारे में बताया गया, इसे पूरा करने को कहा गया। बावजूद इसके एमसीएच विंग के कर्ता-धर्ताओं से भी गुहार लगाई पर ठेकेदार को अभयदान दे दिया गया। आलम यह रहा कि उसने कार्य ही अधूरा छोड़ दिया। कमेटी बना दी गई है। एमसीएच विंग में कार्य का वैरिफिकेशन कर जो खामियां पाई जाएंगी उनमें सुधार होगा।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now