Top News
Next Story
NewsPoint

ईरान-इज़राइल युद्ध: क़तर के शेख ने इज़राइल को दिया ऐसा बयान, पढ़ें

Send Push

इस वक्त पूरी दुनिया की नजर मध्य पूर्व पर है. गोला-बारूद पर बैठा मध्य पूर्व इस वक्त बुरे दौर से गुजर रहा है। एक तरफ इजराइल यहां हमास, हिजबुल्लाह और ईरान के खिलाफ कई मोर्चों पर जंग लड़ रहा है तो वहीं लेबनान और ईरान से लगातार इजराइल पर रॉकेट दागे जा रहे हैं. इसके बीच कतर के अमीर ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

कतर के अमीर शेख तमीम बिन हामिल अल थानी ने कहा कि मध्य पूर्व में अभी जो हो रहा है वह सामूहिक नरसंहार है। गाजा पट्टी में जिस तरह से हमले हो रहे हैं, लोग रहने के लायक नहीं हैं. ऐसी स्थिति में संघर्ष विराम के लिए गंभीर प्रयासों की आवश्यकता है और हम इसका आह्वान करते हैं।’

कतर के अमीर ने इजराइल पर तंज कसते हुए कहा कि इजराइल ने लेबनान के इलाके पर हमला किया है और उसे ऐसे हमले तुरंत बंद करने चाहिए. शांति स्थापित किये बिना कोई सुरक्षा नहीं है.

उन्होंने कहा कि दोहा में एशिया कॉर्पोरेशन डायलॉग समिट में लेबनान पर इजरायली हमले की निंदा की गई है. उन्होंने कहा कि इजराइल लेबनान में हवाई हमले कर रहा है और उस जमीन को रौंद रहा है जो सही नहीं है.

इजराइल पर गाजा पट्टी में नरसंहार का आरोप लगाया जा रहा है लेकिन वह इससे इनकार कर रहा है. गौरतलब है कि पिछले साल 7 अक्टूबर को हमास के आतंकियों ने इजराइल पर हमला कर दिया था. जिसमें 1200 इजराइली मारे गए और 250 से ज्यादा लोगों को बंधक बना लिया गया.

गौरतलब है कि इजराइल के हमले में गाजा के 41,500 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. जब इस हफ्ते इजराइल ने हिजबुल्लाह की कमर तोड़ने के लिए लेबनान में भीषण हमले किए थे, जिसके बाद ईरान ने भी इजराइल पर अचानक हमला कर सभी को चौंका दिया था.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now