Top News
Next Story
NewsPoint

Rajasthan में बारिश की बेरुखी ने बढ़ाया पारा, जानें मौसम का ताजा अपडेट

Send Push

जयपुर न्यूज़ डेस्क, राजस्थान में बारिश की बेरुखी ने तापमापी पारा बढ़ा दिया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के विपरीत बारिश ने राजस्थान में पूरी तरह से ब्रेक लगा दिए हैं. इसके बाद तापमापी पारा 41 डिग्री की ओर बढ़ चला है. हालांकि मौसम विभाग ने आज भी पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. इस बीच मध्य प्रदेश में हो रही बारिश के कारण राजस्थान के बाधों में लगातार पानी आ रहा है. इसके कारण उनके गेट खोलने पड़ रहे हैं.मौसम विभाग के अनुसार बारिश भले ही अब रवानगी के मूड में हो लेकिन फिर भी प्रदेश के कुछ इलाकों में वह एक बार फिर से अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकती है. मौसम विभाग के मुताबकि कोटा, उदयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में आज बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बादल बरस सकते हैं. इसकी प्रबल संभावना बनी हुई है.

आज इन जिलों में बरस सकते हैं बादल

मौसम विभाग ने आज पूर्वी राजस्थान के बांसवाड़ा, बूंदी, बारां, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही और उदयपुर में बारिश होने की चेतावनी दी है. इन जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. आज पश्चिमी राजस्थान में मौसम पूरी तरह से शुष्क रहने का अनुमान जताया गया है. शनिवार को प्रदेश कुछ स्थानों पर हल्की फुल्की बारिश दर्ज की गई. प्रदेश का जैसलमेर सबसे गर्म शहर रहा. वहां तापमापी पारा 40.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

25 सितंबर के बाद मानसून की विदाई की घड़ी शुरू हो जाती है

जयपुर मौसम विभाग के मुताबिक अब बारिश अपने अंतिम दौर में चल रही है. प्रदेश के कई इलाकों से मानसून विदा हो चुका है. राजस्थान में 25 सितंबर के बाद मानसून की विदाई की घड़ी शुरू हो जाती है. इस बार मानसून आया समय पर था लेकिन जाएगा थोड़ा देरी से. लिहाजा अभी बारिश का दौर थमा हुआ जरुर है लेकिन अंतिम दौर में भी यह प्रदेश के कुछ इलाकों को भिगो सकता है.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now