Top News
Next Story
NewsPoint

मेरे हिसाब से फखर ज़मान या मोहम्मद रिजवान को बाबर आजम की जगह पाकिस्तान टीम का कप्तान नियुक्त करना चाहिए: यूनुस खान

Send Push
Fakhar Zaman Mohammad Rizwan (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज यूनुस खान का मानना है कि फखर ज़मान या मोहम्मद रिजवान को बाबर आजम की जगह राष्ट्रीय वनडे और टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया जाना चाहिए। बता दें कि, हाल ही में बाबर आजम ने कप्तानी के पद से इस्तीफा दे दिया है और उन्होंने कहा कि वो अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा से ज्यादा फोकस करना चाहते हैं और यही वजह है कि उन्होंने यह महत्वपूर्ण फैसला लिया है।

आज यानी 3 अक्टूबर को एडिलेड ओवल में यूनुस खान को एक खास कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। यूनुस खान को मार्क कॉसग्रोव ने आधिकारिक दक्षिण ऑस्ट्रेलिया रेडबैक्स कैप दी है जो एक पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी है और फिलहाल दक्षिण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ के लिए हाई-परफार्मेंस कोच के रूप में कार्य कर रहे हैं।

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने एडिलेड ओवल में रिपोर्टर को कहा कि, ‘बाबर आजम का यह फैसला सही है कि उन्होंने कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया है। हमारे देश में बड़े खिलाड़ियों को कप्तान बना दिया जाता है जो मुझे लगता है कि काफी बड़ी गलती है। मेरे हिसाब से या तो मोहम्मद रिजवान या फखर ज़मान को टीम का कप्तान नियुक्त किया जाना चाहिए। यह दोनों ही काफी अच्छे खिलाड़ी हैं और यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी अच्छी तरह से संभाल सकते हैं।’

Jason Gillespie काफी कड़ी मेहनत कर रहे हैं

पाकिस्तान को नवंबर महीने में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है जहां इन दोनों टीमों के बीच तीन मैच की वनडे और तीन मैच की टी20 सीरीज खेली जाएगी। उन्होंने पाकिस्तान टीम को आगामी दौरे से पहले ढेर सारी शुभकामनाएं दी है।

यूनुस खान ने कहा कि, ‘मैं उम्मीद करता हूं कि ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम बेहतरीन प्रदर्शन करें। हमारे पास कई युवा खिलाड़ी है जिनका प्रदर्शन पिछले कुछ समय में शानदार रहा है। हालांकि चयनकर्ताओं को टीम का चयन अच्छी तरह से करना बेहद जरूरी है।’

बता दें कि, पिछले कुछ समय से पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में निराशाजनक रखा है। टीम ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज खेली थी। इस दो मैच की टेस्ट सीरीज को बांग्लादेश ने 2-0 से अपने नाम किया था। हालांकि अब टीम को इंग्लैंड के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करना होगा और टेस्ट सीरीज अपने नाम करनी होगी।

image

महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनानी वाली बल्लेबाज-

image

IPL 2025: गुजरात टाइटंस इन 6 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

image

IPL 2025: कोलकाता नाइट राइडर्स इन 6 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

image

भारत के लिए सबसे तेज 300 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज-

image

IPL 2025: मुंबई इंडियंस इन 6 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

image

IPL 2025: वो 6 कैप्ड भारतीय प्लेयर्स जिन्हें अनकैप्ड के रूप में किया जाएगा रिटेन

image

विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए 27 हजार रन, टूटा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

image

IPL 2025: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) इन 6 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन

image

T20 क्रिकेट में एक साल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज-

image

IPL 2025: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) इन 6 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now