Top News
Next Story
NewsPoint

Irani Cup 2024: यह दोहरा शतक मुशीर खान के लिए है: सरफराज खान ने अपनी रिकॉर्डतोड़ पारी को अपने भाई को किया समर्पित

Send Push
Sarfaraz Khan (Image Credit- Twitter X)

लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया महत्वपूर्ण मुकाबला मुंबई और रेस्ट ऑफ़ इंडिया के बीच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। इस मैच में मुंबई की ओर से बेहतरीन बल्लेबाज सरफराज खान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 286 गेंदों में 25 चौके और 4 छक्कों की मदद से 222* रनों की मैच विनिंग पारी खेली।

सरफराज खान ने अपनी इस पारी के दौरान रेस्ट ऑफ़ इंडिया के किसी भी गेंदबाज को नहीं छोड़ा और सभी के खिलाफ तगड़ा प्रहार किया। हालांकि मैच खत्म होने के बाद सरफराज खान ने अपने इस दोहरे शतक को अपने छोटे भाई मुशीर खान को समर्पित किया जो कार दुर्घटना की वजह से ईरानी कप 2024 के महत्वपूर्ण मुकाबले में भाग नहीं ले पाए थे। मुशीर खान के गर्दन में काफी चोट आई है और उन्हें 3 महीने के लिए क्रिकेट से दूरी बनाने को कहा गया है।

मैच खत्म होने के बाद सरफराज खान ने कहा कि, ‘यह ट्रॉफी टीम की है लेकिन मैंने घर में यह वादा किया था कि मैं मुशीर के लिए शतक बनाऊंगा। यह उनके लिए है।’

बता दें कि, 28 सितंबर को मुशीर खान और उनके पिता अपनी कार से लखनऊ आ रहे थे। रास्ते में उनकी कार डिवाइडर से लड़ गई थी इसके बाद दोनों को काफी चोट आई है।

मुंबई ने ईरानी कप 2024 को अपने नाम किया

मैच की बात की जाए तो मुंबई ने अपनी पहली पारी में सरफराज खान के नाबाद दोहरे शतक की बदौलत 537 रन बनाए। सरफराज खान के अलावा श्रेयस अय्यर ने 57 रनों की पारी खेली जबकि कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 97 रन बनाए। Tanush Kotian ने 64 रनों का योगदान दिया। रेस्ट ऑफ़ इंडिया ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 416 रन बनाए।

इसके बाद मुंबई ने अपनी दूसरी पारी को 329 रन पर 8 विकेट पर घोषित कर दिया। टीम की ओर से Tanush Kotian ने 114* रन बनाए। उनके अलावा पृथ्वी शॉ ने 76 रनों का योगदान दिया जबकि मोहित अवस्थी ने 51* रन बनाए।

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज-

IPL 2025: राजस्थान रॉयल्स इन 6 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

IPL 2025: सनराइजर्स हैदराबाद इन 6 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

27 साल के हुए ऋषभ पंत, क्रिकेट में उनके खास रिकॉर्ड्स पर डालें नजर-

महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज-

महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनानी वाली बल्लेबाज-

IPL 2025: गुजरात टाइटंस इन 6 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

IPL 2025: कोलकाता नाइट राइडर्स इन 6 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

भारत के लिए सबसे तेज 300 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज-

IPL 2025: मुंबई इंडियंस इन 6 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now