Top News
Next Story
NewsPoint

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से हारने के बाद, इस बांग्लादेशी क्रिकेटर पर जबरन वसूली और शेयर हेरफेर के आरोप में FIR हुई दर्ज

Send Push
Mashrafe Mortaza (Image Credit- Twitter X)

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा (Mashrafe Mortaza) पर आज 1 अक्टूबर, 2024 को जबरन वसूली और शेयर की हेरफेर के मामले में पुलिस ने एक एफआईआर (FIR) दर्ज की है। शेयर की हेरफेर का मामला बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में सिल्हट स्ट्राइकर्स के शेयर से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है।

तो वहीं उक्त मामले में मुर्तजा के अलावा 6 और अन्य लोग पल्लबी पुलिस की जांच के दायरे में है। साथ ही अब पूर्व क्रिकेटर के नाम पर एफआईआर दर्ज हो गई है। हालांकि, अभी तक टीम के पूर्व कप्तान की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

मुर्तजा और बाकी आरोपियों पर यह एफआईआर मंगलवार को बीपीएल फ्रेंचाइजी की अमेरिकी सहायक कंपनी के पूर्व अध्यक्ष सरोवर गोलम चौधरी द्वारा दर्ज की गई थी। इस पूरे मामले की जांच निरीक्षक आदिल हुसैन संभाल रहे हैं।

हालांकि, मुर्तजा के खिलाफ समन जारी हो चुका है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। तो वहीं इस मामले को लेकर डेलीस्टार बांग्लादेश की रिपोर्ट्स की माने तो पूर्व क्रिकेटर के खिलाफ चांज प्रक्रिया तेजी से शुरू हो चुकी है।

Mashrafe Mortaza के क्रिकेट करियर पर एक नजर

दूसरी ओर, आपको मशरफे मुर्तजा के क्रिकेट करियर के बारे में जानकारी दें, तो उन्होंने तकरीबन 20 साल तक क्रिकेट खेला है। इस दौरान पूर्व क्रिकेटर को नेशनल टीम की कमान संभालने का भी मौका मिला। साल 2001 में जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू के बाद से मुर्तजा ने बांग्लादेश के लिए 36 टेस्ट, 220 वनडे और 54 टी20 मैच खेले हैं।

ऑलराउंडर खिलाड़ी के नाम 36 टेस्ट मैचों में 797 रन बनाने के साथ 78 विकेट, वनडे क्रिकेट में खेले गए 220 मैचों में 1387 रन बनाने के साथ 270 विकेट और टी20 क्रिकेट में 377 रन बनाने के साथ 42 विकेट दर्ज हैं। इसके अलावा मुर्तजा ने साल 2009 कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए डेक्कन चार्जस के खिलाफ 1 आईपीएल मैच खेला था।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now