Top News
Next Story
NewsPoint

अक्टूबर 7, Evening News Headlines: आज शाम तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट जगत से

Send Push
Gautam Gambhir, Varun Chakaravarthy, Mayank Yadav, Sanath Jaysuriya (Photo Source: X/Twitter) 1. सूर्यकुमार यादव ने 3 छक्के जड़कर तोड़ा जोस बटलर का रिकॉर्ड, अब नजरें हिटमैन के रिकॉर्ड पर

सूर्यकुमार यादव ने जोस बटलर का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है और वे अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। भारतीय कप्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 में तीन छक्के लगाए। इसी के साथ उन्होंने एक और कीर्तिमान अपने नाम किया। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के रोहित शर्मा के नाम हैं। सिक्सर किंग रोहित शर्मा ने 205 छक्के 159 टी20 इंटरनेशनल मैचों में जड़े हैं।

2. सनथ जयसूर्या बने श्रीलंका टीम के हेड कोच, जानें कब तक है उनका कार्यकाल?

भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या को अंतरिम से श्रीलंका पुरुष क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। सनथ जयसूर्या को 1 अक्टूबर, 2024 से 31 मार्च, 2026 तक नियुक्त किया गया है यानि वह टी20 वर्ल्ड कप 2026 तक टीम के हेड कोच बने रहेंगे।

3. IPL ऑक्शन ने बढ़ाई बीसीसीआई की टेंशन, बोर्ड को नहीं मिल रहा है वेन्यू

BCCI को आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन को आयोजित करने के लिए कोई अच्छा वेन्यू नहीं मिल रहा है। वर्तमान में बीसीसीआई सऊदी अरब में आईपीएल ऑक्शन को आयोजित करने पर विचार कर रहा है, लेकिन उसके लिए एक किफायती वेन्यू बोर्ड को खोज नहीं पा रहा है। पहले कहा जा रहा था कि लंदन में इसका आयोजन हो सकता है, लेकिन इस विकल्प से आगे बढ़ने का फैसला किया गया है, क्योंकि उस समय लंदन में बहुत ज्यादा ठंड होगी।

4. रोहित शर्मा के फैंस ने मैच के बीच स्टेडियम में लगाए ‘रोहित-रोहित’ के नारे

ग्वालियर के फैंस की स्टैंड में भारतीय तिरंगा पकड़े हुए और रोहित शर्मा की प्रतिष्ठित जर्सी नंबर 45 वाली जर्सी पहने हुए एक वीडियो वायरल हो रही है। भले ही भारतीय टी20 टीम का नेतृत्व अब सूर्यकुमार यादव कर रहे हैं, लेकिन फैंस को स्टेडियम में “रोहित-रोहित” के नारे लगाते हुए सुना गया, जो पूर्व कप्तान के लिए उनकी प्रशंसा का स्पष्ट संकेत है।

5. “ये भारतीय टीम नहीं बल्कि आईपीएल 11 है”- टीम इंडिया की तारीफ में बोला ये पूर्व खिलाड़ी

टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश का क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज की शुरुआत शानदार अंदाज में जीत के साथ की है। पहले टी20 मुकाबले में बांग्लादेश पर भारतीय टीम ने धमाकेदार जीत दर्ज को तो पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने टीम इंडिया की तारीफों के पुल बांध दिए। बासित अली ने कहा कि ये भारतीय टीम नहीं बल्कि आईपीएल 11 है। उन्होंने कहा कि यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, रवि बिश्नोई, श्रेयस अय्यर, सिराज जैसे स्टार प्लेयर के न होने के बाद भी टीम इंडिया ने जैसा खेल दिखाया वो काबिले तारीफ है।

6. “भूल जाओ कि ये मैच इंटरनेशनल है”- मयंक यादव को डेब्यू मैच से मिली थी खास सलाह

मयंक यादव ने अपने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 150kmph के करीब की गति से गेंदबाजी की और विकेट भी चटकाया। उन्होंने मैच के बाद बताया कि टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने डेब्यू से पहले क्या सलाह दी थी? मयंक ने बताया कि कोच गंभीर ने उनसे कहा था कि भूल जाओ कि ये मैच इंटरनेशनल है। मयंक यादव ने अपने डेब्यू मैच में 4 ओवर में 21 रन दिए और एक विकेट हासिल किया।

7. “चैंपियंस ट्रॉफी के लिए सभी टीमें पाकिस्तान आएंगी” PCB अध्यक्ष का टीम इंडिया को लेकर बड़ा दावा

पाकिस्तान में अगले साल फरवरी-मार्च में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी अभी तय नहीं है और यह भारत सरकार की अनुमति पर निर्भर है। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( PCB) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी को इस बात में कोई संदेह नहीं है कि भारत समेत सभी टीमें इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान आएंगी। पीसीबी अध्यक्ष से चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम की भागीदारी और उनके पाकिस्तान आने के बारे में स्पष्ट सवाल पूछा गया। उन्होंने अपने जवाब में कहा, “हम चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी के लिए तैयार हैं। सभी टीमें आएंगी।”

8. IND vs BAN: वरुण चक्रवर्ती और हेड कोच के बीच हुई गंभीर बातचीत, पूर्व कोच ने बताया क्या हुई होगी बात

मैच खत्म होने के बाद गंभीर और वरुण के बीच काफी सीरियस बातचीत होती नजर आ रही थी, जिसे रवि शास्त्री ने डिकोड करने की कोशिश की। टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच और मौजूदा कमेंटेटर रवि शास्त्री ने इस बातचीत को देखकर कहा, ‘आप देख सकते हैं कि वरुण चक्रवर्ती और गौतम गंभीर आपस में बात कर रहे हैं। वरुण ने तीन विकेट निकाले, गौतम ने केकेआर में भी वरुण की गेंदबाजी को करीब से देखा होगा। हो सकता है गौतम उनको गेंदबाजी को लेकर बात कर रहे हों कि वह किस गति से गेंदबाजी कर रहे थे।’

9. जीत के बाद Sanju Samson ने लिखी ऐसी बात, कप्तान SKY भी हो गए काफी खुश

बांग्लादेश के खिलाफ जारी टी20 मैच सीरीज से पंत को आराम दिया गया है, ऐसे में Sanju Samson और जितेश शर्मा बतौर विकेटकीपर टीम का हिस्सा हैं। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में संजू को अंतिम 11 में मौका दिया गया था, इस दौरान संजू ने कमाल का प्रदर्शन किया और जीत के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट भी शेयर किया। संजू सैमसन ने कैप्शन में लिखा- This is how we want to play this game। वहीं संजू के पोस्ट में कप्तान सूर्यकुमार यादव ने भी कमेंट कर लिखा- Absolutely

10. Varun Chakaravarthy हद से ज्यादा इमोशनल हो गए, सुपर वायरल हो गया उनका नया पोस्ट

किसी को भी भरोसा नहीं था कि Varun Chakaravarthy की टीम इंडिया में वापसी हो जाएगी, लेकिन गौतम गंभीर के हेड कोच बनते ही पूरा खेल बदल गया। जहां सालों के इंतजार के बाद वरुण चक्रवर्ती को फिर से टीम इंडिया की जर्सी पहनने का मौका मिला, ऐसे में ये खिलाड़ी सोशल मीडिया पर काफी इमोशनल हो गया। वरुण ने लिखा-3 साल पहले ये असंभव लगता था, अब यह एक सपने जैसा लगता है, घर जैसा लगता है, पुनर्जन्म जैसा लगता है आशीर्वाद के लिए सभी को धन्यवाद

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now