Top News
Next Story
NewsPoint

राहुल और प्रियंका के रोड शो से हरियाणा की जनता का बदला मन : अशोक गहलोत

Send Push

जोधपुर, 7 अक्टूबर . राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री एवं दिग्गज कांग्रेस नेता अशोक गहलोत का सोमवार को जोधपुर दौरे का दूसरा दिन है. पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने पेपर लीक मुद्दे पर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा और हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया.

अशोक गहलोत जोधपुर दौरे पर हैं. यहां के सर्किट हाउस पर वो जनसुनवाई कर रहे हैं. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने पेपर लीक के मुद्दे पर भाजपा सरकार को घेरा. गहलोत ने कहा कि सरकार बेरोजगारों और युवाओं को भ्रमित करने का काम कर रही है. हम चाहते हैं कि पेपर लीक करने वालों को जेल भेजा जाए.

पेपर लीक के सवाल पर उन्होंने कहा क‍ि केंद्र में किसकी सरकार है? जिस राज्य में दूसरे दल की सरकार है, वहां भी पेपर लीक हो रहे हैं. पंजाब, यूपी और गुजरात कहां पर ऐसे मामले नहीं हो रहे हैं? लेकिन कांग्रेस के शासन में पेपर लीक को लेकर कार्रवाई हुई, वहीं भाजपा शासित राज्यों में तो कार्रवाई भी नहीं हुई.

चुनावी राज्य हरियाणा को लेकर भी अशोक गहलोत ने अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल के नतीजे कांग्रेस पार्टी के पक्ष में आ रहे हैं. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने हरियाणा में रोड शो किया, उससे जनता का मन परिवर्त‍ित हुआ.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी शासित हरियाणा में सभी 90 सीटों के लिए पांच अक्टूबर को मतदान संपन्न हुआ. वोटिंग के बाद एग्जिट पोल के रुझानों में प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस बढ़त बनाती हुई दिख रही है, जबकि भाजपा पिछड़ी हुई नजर आ रही है.

इंडिया टुडे व ‘सी वोटर्स’ ने भाजपा को 20 से 28 सीट, जबकि कांग्रेस को 50 से 58 सीट जीतते हुए दिखाया है. इसके अलावा ‘एक्सिस माई इंडिया’ ने भाजपा को 18 से 28 सीट और कांग्रेस को 53 से 65 सीट, दैनिक भास्कर ने भाजपा को 19 से 29 सीट और कांग्रेस 44 से 54 सीट पाने का अनुमान लगाया है. हालांकि, आखिरी नतीजे तो आठ अक्टूबर को मतगणना के बाद ही सामने आएंगे.

एससीएच/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now