Top News
Next Story
NewsPoint

पाकिस्तान के शान मसूद ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, यशस्वी जयसवाल को छोड़ा पीछे

Send Push

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान शान मसूद इंग्लैंड के खिलाफ आज से शुरू हुए पहले टेस्ट में अपने नाम के अनुरूप शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. इस मैच में 177 गेंदों में 13 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 151 रन बने. इसके साथ ही उन्होंने भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज यश्वी जयसवाल को भी पीछे छोड़ दिया.

जो रूट ने WTC में सबसे ज्यादा रन बनाए

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सर्वकालिक सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी इंग्लैंड के जो रूट अब इतने आगे निकल गए हैं कि कोई भी उन्हें जल्दी पकड़ नहीं सकता। वह अब तक चार हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं. वह 5000 रन बनाने के करीब हैं, जबकि किसी अन्य बल्लेबाज के नाम 4000 रन भी नहीं हैं.

WTC में यशस्वी जयसवाल का प्रदर्शन

यशस्वी जयसवाल ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक कुल 11 मैच खेले हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 1217 रन निकले हैं. यहां उनका औसत 64.05 का है और 71.67 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं. उन्होंने इस चैंपियनशिप में अब तक तीन शतक और 7 अर्धशतक लगाए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड टेस्ट से पहले शान मसूद को यशवी जयसवाल से आगे निकलने के लिए 128 रनों की जरूरत थी, जो उन्होंने इस मैच में हासिल कर लिया.

शान मसूद ने जयसवाल को पीछे छोड़ा

शान मसूद की बात करें तो उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक 21 मैचों की 37 पारियों में 1220 रन बनाए हैं. यहां उनका औसत 33.88 का है और 58.65 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं. हालांकि, इतने रन बनाने के बावजूद यशस्वी जयसवाल और शान मसूद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अभी भी काफी पीछे हैं.

जयसवाल के पास न्यूजीलैंड सीरीज में आगे बढ़ने का मौका है

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज जारी है. जिसका पहला मैच अभी चल रहा है. जल्द ही यानी इसी महीने भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. जिसमें यशस्वी जयसवाल के पास शान मसूद से आगे निकलने का भी मौका होगा. यानी शान मसूद और यशस्वी जयसवाल के बीच ये मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है. देखना यह होगा कि आखिर में जीत किसकी होती है.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now