Top News
Next Story
NewsPoint

चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन की नई वर्दी का अनावरण

Send Push

लखनऊ, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)। ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन ने शनिवार को चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अपनी नई वर्दी का अनावरण किया। यह वर्दी व्यावसायिकता, सुरक्षा और सेवा के प्रति निरंतर प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

नई वर्दी को ब्यूरो के मूल्यों और वैध यात्रियों की सुविधा के लिए एक पेशेवर, प्रभावी और कुशल आप्रवासन सेवा के दृष्टिकोण को दर्शाने के लिए डिजाइन किया गया है। इमिग्रेशन विभाग का लक्ष्य भारतीय कानूनों को ईमानदारी से लागू करना और राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता किए बिना वैध यात्रियों की सुविधा के समग्र उद्देश्य के साथ अपनी सेवा के दौरान व्यावसायिकता के प्रदर्शन के साथ कर्तव्यों का पालन करते हुए उच्चतम मानकों को प्राप्त करने का प्रयास करना है।

ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन की वर्दी कई मूल्यों को दर्शाती है, इनमें कानूनों और नीतियों के समान अनुप्रयोग के माध्यम से ईमानदारी और व्यावसायिकता के उच्च मानकों को बनाए रखने के प्रति प्रतिबद्धता है। इसके अलावा, यह प्रत्येक व्यक्ति के साथ सम्मान, शिष्टाचार और करुणा का व्यवहार करने की अहमियत को समझती है। साथ ही, नई चुनौतियों का सकारात्मक रूप से सामना करने की भावना भी इसकी पहचान में शामिल है।

ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन अपने काम में उत्कृष्टता के लिए निरंतर प्रयासरत है और दुनिया भर में आप्रवासन सेवाओं के लिए एक बेंचमार्क बनाने के लिए प्रयासरत है। ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन के अधिकारी अपने कर्तव्यों का पालन करते समय ईमानदारी के उच्च मानकों को बनाए रखते हैं। इमिग्रेशन की वर्दी का आधुनिक कपड़ा, एर्गोनोमिक टेलरिंग, आराम और स्थायित्व दोनों सुनिश्चित करता है, जो आप्रवासन प्रवर्तन और यात्री सेवाओं के कठिन कर्तव्यों के लिए आवश्यक है।

नई वर्दी की शुरुआत सेवा और व्यावसायिकता के सिद्धांतों के प्रति ब्यूरो के समर्पण को बढ़ाने के लिए एक व्यापक पहल का हिस्सा है।

--आईएएनएस

पीएसके/सीबीटी

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now