Top News
Next Story
NewsPoint

कानपुर देहात में गद्दा फोम फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 6 लोगों की हुई दर्दनाक मौत…

Send Push

कानपुर : कानपुर में एक गद्दे बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने से छह लोगों की मौत हो गई है। यह दुखद घटना रानिया क्षेत्र में स्थित एक फोम गद्दे की फैक्ट्री में हुई, जहां रात की शिफ्ट के दौरान लगभग 15 कर्मचारी काम कर रहे थे।

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आग एक मशीन से चिंगारी निकलने के बाद भड़की। इस हादसे में तीन लोग मौके पर ही जान गंवा बैठे, जबकि अन्य तीन की अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यु हुई। यह घटना सुरक्षा मानकों की अनदेखी को उजागर करती है, और संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

आपको बता दें कि इस दुर्घटना में तीन लोग मौके पर ही दम तोड़ गए, जबकि एक व्यक्ति की कानपुर में इलाज के दौरान और दो अन्य की लखनऊ में उपचार के दौरान मौत हुई।

कानपुर देहात के एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि फैक्ट्री के तीन निदेशकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि चूंकि पीड़ितों की तरफ से कोई शिकायत नहीं आई थी, इसलिए फायर विभाग की शिकायत पर कार्रवाई की गई है। यह मामला सुरक्षा मानकों की अनदेखी और लापरवाही की ओर इशारा करता है, जिसके लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की आवश्यकता है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now