Top News
Next Story
NewsPoint

राहुल गांधी के बयान पर गोहाना के मशहूर जलेबी वाले बोले, 'जलेबी किसी फैक्ट्री का नहीं मेरी दुकान का है'

Send Push

गोहाना, 9 अक्टूबर . हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान जब राहुल गांधी सोनीपत के गोहाना में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, तब रोहतक के सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने उन्हें गोहाना की जलेबी खिलाई. जलेबी खाने के बाद राहुल भी इसके मुरीद हो गए और प्रियंका गांधी के लिए पैक कराकर ले गए. इसके बाद राहुल गांधी ने जलेबी की फैक्ट्री लगाने की बात कही. वहीं, गोहाना की जलेबी की चर्चा इन दिनों जोरों पर है. हरियाणा में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद गोहाना के मशहूर जलेबी दुकानदार ‘लाला मातूराम’ के संचालक मनोज गुप्ता ने कहा कि यह फैक्ट्री का सामान नहीं, यह हमारी दुकान का सामान है.

मनोज गुप्ता ने बताया कि हमारी दुकान में आयुर्वेदिक सामानों का इस्‍तेमाल होता है. यहां 100 फीसद शुद्ध घी से जलेबी बनाई जाती है. यह एक हफ़्ते तक खराब नहीं होती. हम एक हफ्ते की गारंटी दे रहे हैं, लेक‍िन यह एक हफ्ते से ज्यादा चलेगी. जब राहुल गांधी ने इसे खाने के बाद इसकी तारीफ की, तो इसका मतलब है कि यह बढ़िया सामान है.

राहुल गांधी द्वारा फैक्ट्री लगाने और विदेश में इसके प्रचार-प्रसार के बारे में उन्होंने कहा कि यह फैक्ट्री का सामान नहीं है, यह हमारी दुकान का सामान है. हमारे यहां दस-बारह लोग काम करते हैं. हमारी तीन दुकानें हैं. हम 10-12 हजार लोगों को रोजगार कैसे दे पाएंगे. उन्होंने कहा कि यह दुकान मेरे जन्म से पहले से चल रही है.

गौरतलब है क‍ि गोहाना में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि मैंने गोहाना की मशहूर जलेबी का स्वाद चखा और अपनी बहन प्रियंका के लिए भी एक ड‍िब्‍बा जलेबी ले गया. फिर मैंने दीपेंद्र और बजरंग पुनिया से कहा कि ये जलेबी भारत समेत पूरी दुनिया में जानी चाहिए. अगर ये जलेबी देश-विदेश में जाएगी तो शायद उनकी दुकान फैक्ट्री में बदल जाएगी और हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा. चुनाव नतीजों के दिन कई कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह-सुबह जलेबी बांटते नजर आए थे और जब बीजेपी चुनाव जीती, तब भी बीजेपी कार्यकर्ता जलेबी बांटते नजर आए. इस बार पूरे चुनाव में जलेबी फैक्टर ने खूब काम किया.

आरके/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now