Top News
Next Story
NewsPoint

ईरान-इजरायल युद्ध मानवता के विरुद्ध है : केसी त्यागी

Send Push

नई दिल्ली, 2 अक्टूबर . जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने ईरान-इजरायल के युद्ध पर बुधवार को से कहा, भारत शांति का प्रदर्शक रहा है और आज गांधी जयंती है. गांधी जी किसी भी प्रकार की हिंसा और युद्ध के विरुद्ध थे. उन्होंने कहा कि यूएन को और बड़े राष्ट्रों को इसमें हस्तक्षेप कर शांति स्थापित करने के तमाम प्रयास करने चाहिए. यह युद्ध मानवता के विरुद्ध है.

पाकिस्तान में जाकिर नाइक ने गोमांस पर बयान दिया है, जब इस पर केसी त्यागी की प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उन्होंने कहा, मैं जाकिर नाइक के बयान का स्वागत करता हूं, जिसमें उन्होंने इस्लाम का हवाला देकर यह साबित करने का प्रयास किया है कि गोमांस खाना उनके धर्म में कोई जरूरी नहीं हैं.

राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर ने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है. इस पर पलटवार करते हुए केसी त्यागी ने कहा, प्रशांत किशोर ने लंबे समय तक हम लोगों के साथ काम किया हैं. वह पार्टी के मुख्य पदों पर रहे हैं. नीतीश कुमार के लिए इस तरह के बयान दुखदायी हैं. उन्हें वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ ऐसे बयान नहीं देने चाहिए.

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को मतदान है. इससे पहले राम रहीम को पैरोल मिल गई है. जब इस पर केसी त्यागी की प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने कहा, “मुझे खुशी है कि अदालत ने उन्होंने इस पैरोल को राजनीतिक तौर पर इस्तेमाल न करने की हिदायत दी है. और वह अपने मेरठ में स्थित आश्रम तक रहेंगे, ऐसा उन्होंने आश्वासन दिया है.”

कांग्रेस पर प्रधानमंत्री मोदी के बयान पर केसी त्यागी ने कहा, “चुनाव का दौर है, आरोप प्रत्यारोप जारी है. इसलिए किसी एक नेता के बयान को दूसरे नेता के विरुद्ध अवधारणा के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए.”

त्योहारों को देखते हुए दिल्ली में कई जगहों पर धारा 163 लगाई गई है. दिल्ली सरकार इसका विरोध कर रही है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए केसी त्यागी ने कहा, कानून व्यवस्था स्थापित करना और धार्मिक रस्मो रिवाज उनका पालन करना, इसके बीच में कोई सीमा रेखा होना चाहिए. धर्म के मानने वाले लोगों को सीमा का उल्लंघन नहीं करना चाहिए.

डीकेएम/एएस

The post ईरान-इजरायल युद्ध मानवता के विरुद्ध है : केसी त्यागी first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now