Top News
Next Story
NewsPoint

एग्जिट पोल : हरियाणा में इस बार सत्ता परिवर्तन के संकेत, सभी एग्जिट पोल में कांग्रेस आगे

Send Push

नई दिल्ली, 5 अक्टूबर . हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग समाप्त हो चुकी है. चुनाव आयोग के मुताबिक राज्य में शाम सात बजे तक 61.19 फीसद वोटिंग हुई. राज्‍य में किसकी सरकार बनेगी, इस पर सर्वे एजेंसियों का एग्जिट पोल आ चुका है. सभी एग्जिट पोल में कांग्रेस को आगे बताया गया है.

इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल में कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडी गठबंधन को 90 में से 59 सीटें और भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को 21 सीटें मिलने का अनुमान है. साथ ही राज्य में अन्य पार्टियों को 2 से 6 सीटें मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है.

ध्रुव रिसर्च के एग्जिट पोल में राज्य में इंडी गठबंधन को 57 सीटें और एनडीए गठबंधन को 27 सीटें मिलने का अनुमान है. साथ ही अन्य पार्टियों को 0 से 6 सीटें मिलने का अनुमान है.

सीएनएन 24 के एग्जिट पोल में राज्य में इंडी गठबंधन को 59 सीटें और एनडीए गठबंधन को 21 सीटें मिलने का अनुमान है. साथ ही अन्य पार्टियों को 10 सीटें मिलने का अनुमान है.

रिपब्लिक मैट्रिज के एग्जिट पोल में राज्य में इंडी गठबंधन को 55 से 62 सीटें और एनडीए गठबंधन को 18 से 24 सीटें मिलने का अनुमान है. साथ ही अन्य पार्टियों को 2 से 5 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है.

पीपुल्स पल्स ने अपने एग्जिट पोल में इंडी गठबंधन को 49 से 61 सीटें मिलने का अनुमान लगाया और एनडीए गठबंधन को 20 से 32 सीटें व अन्य के खाते में 0 से 5 सीटें मिलने की बात कही है.

डेटाअंश रेड माइक के एग्जिट पोल में कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडी गठबंधन को राज्य में 50 से 55 सीटें, तो वहीं भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को 20 से 25 सीटें व अन्य को 0 से 4 सीटें जीतने का दावा किया गया है.

मनी कंट्रोल के एग्जिट पोल में इंडी गठबंधन को राज्य में 58 और एनडीए को को 24 व अन्य को 6 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है.

इसके अलावा दैनिक भास्कर के एग्जिट पोल में राज्य में इंडी गठबंधन को 44 से 54 सीटें और एनडीए गठबंधन को 23 से 29 सीटें मिलने का अनुमान है. साथ ही अन्य पार्टियों को 1 से 9 सीटें मिलने की बात कही गई है.

हरियाणा में 90 विधानसभा चुनावों पर हुई वोटिंग में सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 46 सीटें है. सर्वे में कांग्रेस की अगुवाई में इंडी गठबंधन बढ़त बनाते दिख रहा है.

नोट : एजें‍स‍ियों के ये एग्‍ज‍िट पोल अंत‍िम नतीजे नहीं हैंं. आठ अक्‍टूबर को मतगणना के बाद ही आख‍िरी नतीजे सामने आएंगे.

पीएसएम/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now