Top News
Next Story
NewsPoint

मतदाताओं को वोट के प्रति जागरूक करने ग्रेटर नोएडा से बल्लभगढ़ पहुंचा 'साइकिल मैन'

Send Push

फरीदाबाद, 5 अक्टूबर . हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर शनिवार को मतदान किया जा रहा है. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर वोटरों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं. पहली बार वोट देने वाले वोटर्स भी इस लोकतंत्र के पर्व में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं.

वहीं, बुजुर्ग भी अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए वोट का इस्तेमाल करने के लिए मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं. इन सबके बीच वोटरों को जागरूक करने और वोट की कीमत समझाने के लिए ग्रेटर नोएडा से एक साइकिल मैन बल्लभगढ़ विधानसभा पहुंचे हैं. फरीदाबाद की चावला कॉलोनी के रहने वाले भारतीय सेना के पूर्व ब्रिगेडियर विक्रम सौरोत ग्रेटर नोएडा से साइकिल चलाकर यहां पहुंचे हैं. यहां उन्होंने लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मत का प्रयोग किया.

मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, “ग्रेटर नोएडा से होते हुए बल्लभगढ़ अपने बूथ पर वोट देने के लिए आया हूं. हरियाणा वासियों को लोकतंत्र के पर्व की बहुत बहुत शुभकामनाएं. 18 साल से अधिक उम्र के लोग अपने मत का इस्तेमाल जरूर करें. इससे देश और लोकतंत्र भी मजबूत होता है.”

उन्होंने कारगिल यात्रा के बारे में बताया कि कारगिल इसलिए गया था, क्योंकि कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में रजत जयंती आयोजित की गई थी. मैंने संकल्प लिया कि मुझे वहां जाना चाहिए और देखना चाहिए कि हमारे देश के जवान जो देश की सुरक्षा में शहीद हुए और यहां जवान किस तरह से अपना जीवन व्यतीत करते हैं कैसे दुर्गम पहाड़ियों को पार करते हैं. मेरा अनुभव काफी अच्छा रहा है.

साइकलिंग के पीछे उन्होंने कहा कि इसके पीछा मेरा मकसद सिर्फ इतना है कि इससे सेहत अच्छी रहती है. जो लोग घरों में ‘डिजिटल अरेस्ट’ हो रहे हैं, चाहे वह बच्चे हो या बुजुर्ग वह अगर शारीरिक व्यायाम करेंगे तो इससे सुरक्षित रहेंगे. उन्होंने कहा, “मेरी उम्र 60 साल हो चुकी है और मैंने कम से कम 500 बार 100 किलोमीटर की यात्रा की है. जीवन का मकसद है कि यह सेहतमंद और दवा रहित हो.

डीकेएम/एएस

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now