Top News
Next Story
NewsPoint

लुईस, किंग वेस्टइंडीज के लिए लौटे; रसेल, पूरन, हेटमायर ने टी20 टीम से बाहर रहना चुना

Send Push

सेंट जोंस (एंटीगा), 5 अक्टूबर . आंद्रे रसेल, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर और अकील होसेन ने व्यक्तिगत कारणों से बाहर होने का विकल्प चुना है, क्योंकि वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की सफेद गेंद श्रृंखला के लिए एक नई टी20 टीम की घोषणा की है.

उनकी अनुपस्थिति में, टीम दांबुला में तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में नई प्रतिभाओं और वापसी करने वाले चेहरों को आजमाएगी, जो टीम की गहराई और बहुमुखी प्रतिभा का आकलन करने के व्यापक प्रयास का हिस्सा है.

सबसे उल्लेखनीय वापसी में से एक सलामी बल्लेबाज एविन लुईस की है, जिन्होंने आखिरी बार 2022 में टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया था. उनकी वापसी बल्लेबाज के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, जिन्हें श्रीलंका दौरे के लिए एकदिवसीय टीम में भी शामिल किया गया है.

लुईस के साथ ब्रैंडन किंग भी शामिल होंगे, जो एक और वापसी करने वाले खिलाड़ी हैं, जो साइड इंजरी से उबर चुके हैं, जिसकी वजह से वे टी20 विश्व कप और 2024 कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) से बाहर हो गए थे.

रसेल और अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में, वेस्टइंडीज ने दो नए चेहरों को बुलाया है: ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर टेरेंस हिंड्स और एंटीगा और बारबुडा फाल्कन्स के शमर स्प्रिंगर. दोनों खिलाड़ियों ने 2024 सीपीएल सीजन के दौरान प्रभावित किया, जिसमें हिंड्स ने टीकेआर के लिए डेथ बॉलर के रूप में शानदार प्रदर्शन किया और स्प्रिंगर स्पिनर के दबदबे वाले टूर्नामेंट में फाल्कन्स के शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरे.

स्प्रिंगर की धीमी-गेंद की विविधता और लगातार प्रदर्शन ने उन्हें एक अलग पहचान दिलाई, और उनसे श्रीलंका की धीमी पिचों पर एक मूल्यवान संपत्ति बनने की उम्मीद है.

रोवमैन पॉवेल टी20 टीम की कप्तानी जारी रखेंगे, जबकि रोस्टन चेस उनके डिप्टी होंगे. चेस, जिन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज के साथ एक केंद्रीय अनुबंध हासिल किया है, अनुभव और बहुमुखी प्रतिभा लाते हैं, विशेष रूप से स्पिन विभाग में, जहां वे फ्रंटलाइन स्पिनर गुडाकेश मोती का समर्थन करेंगे. बाएं हाथ के फिंगर स्पिनर मोती टीम के प्राथमिक स्पिन विकल्प होंगे, लेकिन चेस और अन्य ऑलराउंडरों को भी श्रीलंका की परिस्थितियों का फायदा उठाने के लिए बुलाया जाएगा.

कोच डेरेन सैमी, जो अब सिस्टम में बदलाव के बाद चयन पैनल का नेतृत्व करते हैं, ने प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद टीम पर भरोसा जताया. सैमी ने क्रिकेट वेस्टइंडीज के एक बयान में कहा, “श्रीलंका का दौरा हमें अपनी गहराई का परीक्षण करने और विभिन्न परिस्थितियों में खिलाड़ियों का आकलन करने का मौका देता है, खासकर कई वरिष्ठ खिलाड़ियों के चोट से आराम और पुनर्वास की आवश्यकता सहित विभिन्न कारणों से बाहर रहने के कारण.”

उन्होंने कहा, “हमें श्रीलंका के खिलाफ मजबूती से प्रतिस्पर्धा करने की टीम की क्षमता पर भरोसा है.” शेरफेन रदरफोर्ड, जो व्यक्तिगत कारणों से 2024 सीपीएल से चूक गए थे, को भी एक प्रमुख फिनिशर के रूप में टीम में शामिल किया गया है, जबकि आंद्रे फ्लेचर को लुईस और किंग के पीछे रिजर्व ओपनर के रूप में चुना गया है. जॉनसन चार्ल्स, जिन्होंने सीपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था, सेंट लूसिया किंग्स के साथ 360 डिग्री बल्लेबाज के रूप में खुद को फिर से स्थापित करने के बावजूद चयन से चूक गए.

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए आराम दिए जाने के बाद तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ टीम में वापस आ गए हैं, जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेद मैकॉय, जिन्हें अक्सर डेथ ओवर विशेषज्ञ के रूप में इस्तेमाल किया जाता है, टीम में जगह नहीं बना पाए.

सत्रह वर्षीय ज्वेल एंड्रयू ने पल्लेकेले में तीन मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की वनडे टीम में जगह बनाई है. वह वनडे क्रिकेट में पदार्पण करने वाले सबसे कम उम्र के वेस्टइंडीज खिलाड़ी बन सकते हैं; केवल डेरेक सीली और गैरी सोबर्स ने 17 साल की उम्र में वेस्टइंडीज के लिए अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया है.

वेस्टइंडीज टी 20 टीम:

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), रोस्टन चेस (उप-कप्तान), फैबियन एलन, एलिक एथनाज़, आंद्रे फ्लेचर, टेरेंस हिंड्स, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, शमर जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, गुडाकेश मोती, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड, शमर स्प्रिंगर

वेस्टइंडीज वनडे टीम:

शाई होप (कप्तान), अल्जारी जोसेफ (उप-कप्तान), ज्वेल एंड्रयू, एलिक एथनाज़, कीसी कार्टी, रोस्टन चेस, मैथ्यू फोर्ड, शमर जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, गुडाकेश मोती, शेरफेन रदरफोर्ड, जेडन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, हेडन वॉल्श जूनियर

आरआर/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now