Top News
Next Story
NewsPoint

महाराष्ट्र में हजारों महिलाएं लापता, सरकार सोई हुई है : नाना पटोले

Send Push

मुंबई, 2 अक्टूबर . महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने बुधवार को राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा. एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि चुनावी रणनीति पर काम चल रहा है और छोटे सहयोगी दलों के साथ बातचीत जारी है. पटोले ने स्पष्ट किया कि दशहरे तक उनका अधिकांश सीट बंटवारा पूरा हो जाएगा.

अपने बयान में पटोले ने कहा, “यह विदर्भ का सवाल नहीं है. कहीं कोई विवाद नहीं है.”

इसके बाद उन्होंने लापता महिलाओं का मुद्दा उठाते हुए कहा, “हम केवल वास्तविक स्थिति प्रस्तुत कर रहे हैं. बड़ी संख्या में महिलाएं गायब हैं. यह मुद्दा विधान भवन में भी उठाया गया है.”

उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि मौजूदा सरकार को सत्ता से हटाने का गिफ्ट बहनों की ओर से दिया जाएगा. इस मामले की गंभीरता को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. उन्होंने राज्य की विधानसभा में लापता महिलाओं का मुद्दा उठाया था. उन्होंने कहा कि उस समय गृह मंत्री ने खुद स्वीकार किया था कि महिलाएं लापता हैं और उनकी जांच अभी भी चल रही है. लेकिन, सरकार ने इस मुद्दे पर अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया है.

उन्होंने कहा, “यह विधानसभा का रिकॉर्ड है. हमने कोई आरोप नहीं लगाया है. हमारे रिकॉर्ड के अनुसार, महाराष्ट्र में हजारों महिलाएं लापता हैं. राज्य की माताओं और बहनों की चिंता इस सरकार को नहीं है.” पटोले ने यह भी कहा कि यह सरकार उद्योगपतियों की है, जो आम जनता की समस्याओं से बेखबर है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने यह स्पष्ट किया कि यह मुद्दा केवल विदर्भ का नहीं, बल्कि पूरे महाराष्ट्र का है. उन्होंने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, “हमारी पार्टी इस मुद्दे को उठाने में पीछे नहीं हटेगी. यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम आम जनता की आवाज को सरकार तक पहुंचाएं.”

उन्होंने बताया कि महिलाओं की सुरक्षा और उनके अधिकारों की रक्षा करना सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए. यदि सरकार ने इस मामले में ध्यान नहीं दिया, तो उनकी पार्टी जन आंदोलन शुरू करेगी.

पीएसएम/एकेजे

The post महाराष्ट्र में हजारों महिलाएं लापता, सरकार सोई हुई है : नाना पटोले first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now