Top News
Next Story
NewsPoint

कर्नाटक के मंत्री सीएम की कुर्सी के लिए खुद को तैयार करने की कर रहे हैं कोशिश : भाजपा

Send Push

बेंगलुरु, 5 अक्टूबर . कर्नाटक भाजपा ने शनिवार को कांग्रेस के उन मंत्रियों की आलोचना की जो खुद को मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं.

भाजपा का कहना है कि, कांग्रेस के मंत्री पार्टी की अंदरूनी राजनीति में व्यस्त हैं. उन्हें राज्य के विकास पर ध्यान देना चाहिए.

कर्नाटक भाजपा महासचिव पी. राजीव ने शनिवार को राज्य भाजपा कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) मामले में अदालत द्वारा कथित तौर पर फटकार लगाए जाने के बाद सिद्दारमैया को मुख्यमंत्री पद गंवाने की चिंता है.

शनिवार को भाजपा कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए कर्नाटक भाजपा महासचिव पी. राजीव ने कहा कि, राज्य के विकास पर ध्यान देने के बजाय कुछ मंत्री नई दिल्ली में वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं से मिलने में व्यस्त हैं.

उन्होंने कहा कि, “राज्य के लोक निर्माण विभाग मंत्री सतीश जारकीहोली ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की. इसी तरह, बड़े एवं मध्यम उद्योगों के मंत्री एमबी पाटिल, गृह मंत्री परमेश्वर और समाज कल्याण मंत्री एचसी महादेवप्पा खुद को मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं. यह कांग्रेस के भीतर कभी भी अचानक बदलाव की संभावना को दर्शाता है.”

भाजपा नेता ने राज्य सरकार के मंत्रियों से अपील करते हुए कहा कि, वे मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए खुद को तैयार करना, लॉबिंग करना और पार्टी की आंतरिक राजनीति में शामिल होना बंद करें. उन्होंने मंत्रियों को विकास के कामों को आगे बढ़ाने के लिए तमाम जिलों के दौरे करने का सुझाव दिया.

उन्होंने कहा, “कर्नाटक में विकास रूक गया है जो, राज्य के लोगों के लिए दुर्भाग्यपूर्ण बात है. राज्य की प्रगति को प्राथमिकता देने के बजाय, कांग्रेस के मंत्री अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को व्यक्त करने और आंतरिक रणनीति बनाने में व्यस्त हैं.”

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों ने अपने कार्यालय बंद कर दिए हैं और वे बेंगलुरु के फ्रीडम पार्क में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री प्रियांक खड़गे अपने विभाग का प्रबंधन करने में विफल रहे हैं, जिसके कारण राज्य में अराजकता की स्थिति बनी हुई है.

उन्होंने कहा कि, इन अधिकारियों की मांगें वैध हैं. भाजपा मांग करती है कि प्रियांक खड़गे इन मामलों पर तत्काल प्रतिक्रिया दें.

भाजपा नेता राजीव ने आरोप लगाते हुए कहा कि, “प्रियांक खड़गे वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं पर टिप्पणी करने में लगे रहते हैं, लेकिन, ऐसा लगता है कि वे अपने विभाग का प्रबंधन करने में असमर्थ हैं. शिक्षकों को तीन महीने से वेतन नहीं मिला है और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को भी वेतन नहीं मिला है.”

गृहलक्ष्मी योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने दावा किया कि इस कार्यक्रम के कार्यान्वयन के लिए आवश्यक धनराशि नहीं मिली है.

उन्होंने कहा, “जब भी मीडिया सरकार से सवाल करती है, तो वे टालते रहते हैं और कहते हैं कि आज या कल फंड जारी कर दिया जाएगा. महिलाओं को फंड जारी करने के लिए धन की देवी लक्ष्मी से प्रार्थना करनी पड़ सकती है.”

एकेएस/जीकेटी

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now