Top News
Next Story
NewsPoint

यूपी : इजरायल में काम कर रहे बाराबंकी के कई युवा, ईरान के हमले के बाद घर वालों की बढ़ी चिंता

Send Push

बाराबंकी, 3 अक्टूबर . मध्य-पूर्व एशिया में इजरायल और ईरान के बीच का तनाव पूरे विश्व में देखने को मिल रहा है. उत्तर प्रदेश का बाराबंकी जिला भी इससे अछूता नहीं रहा, यहां के कुछ लोग इजरायल में काम करते हैं, लेकिन युद्ध की तनावपूर्ण स्थिति में परिवार वाले परेशान हैं. वो बार-बार वीडियो कॉल कर इजरायल में काम कर रहे अपने परिजनों का हाल-चाल ले रहे हैं.

दरअसल, एक अक्टूबर को ईरान ने इजरायल पर एक के बाद एक कई मिसाइलें दागीं. इससे वहां पर काम कर लोगों में दहशत का माहौल है. हालांकि भारतीय प्रवासी भारतीय दूतावास के संपर्क हैं.

बाराबंकी जिले के देवा थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव क्षेत्र से जितेंद्र, रंजीत और अखिलेश सहित अनेक लोग इजरायल में काम करते हैं. परिजनों से बात करने के दौरान उन्होंने बताया कि ईरान के हमले के बाद इजरायल में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है. रात में सोते वक्त भी हमला होता है, तो सायरन के बजते ही हमें बंकर की ओर भागना पड़ता है. अपने काम के बारे में बताते हुए एक प्रवासी भारतीय ने बताया कि इजरायल में वो ठेकेदार के संपर्क है, ठेकेदार जो काम दिलाते हैं, उसको करना पड़ता है. वो अभी तक तीन-चार काम बदल चुके हैं. पहले गाड़ी चलाने का काम करते थे, फिर सीमेंट फैक्ट्री में काम किया.

उन्होंने बताया कि सरकार ने हमे भारतीय दूतावास के संपर्क में रहने के लिए कहा है. सरकार जैसा कहेगी, हम वैसा करेंगे.

एक अन्य प्रवासी भारतीय बबलू ने बताया कि ईरान की तरफ से इजरायल पर एक साथ कई मिसाइलों से हमले किए जा रहे हैं. मेरे गांव से मैं अकेला यहां पर आया हूं. उन्होंने बताया कि राजस्थान, दिल्ली और अन्य जगहों से आए हुए लोग यहां काम कर रहे हैं. सैलरी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने पर कहा अभी सैलरी का समय नहीं हुआ है, 10 तारीख को उसका समय है.

बता दें कि इससे पहले हमास के समर्थक ईरान ने मंगलवार रात इजरायल पर बड़ा मिसाइल हमला किया था. इजरायल के चैनल 13 टीवी समाचार के अनुसार ईरान की तरफ से कम से कम 200 जमीन से जमीन पर मार करने वाली मिसाइलें दागी गई थीं. इससे पूरे देश में सायरन बजने लगे और लाखों लोगों ने शेल्टर्स में जाकर अपनी जान बचाई.

एससीएच/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now