Top News
Next Story
NewsPoint

सोशल मीडिया पर बवाल से ओला इलेक्ट्रिक का शेयर 90 रुपये के नीचे फिसला

Send Push

मुंबई, 7 अक्टूबर . भाविश अग्रवाल के नेतृत्व वाली ओला इलेक्ट्रिक के शेयर सोमवार को 90 रुपये के नीचे फिसल गया. शेयर में गिरावट की वजह सोशल मीडिया पर ओला इलेक्ट्रिक के स्कूटर्स को लेकर लगातार आ रही शिकायतें हैं.

शुरुआती कारोबारी घंटे में शेयर ने करीब 9 प्रतिशत की गिरावट के साथ 89.55 का न्यूनतम स्तर छुआ. बाद में शेयर में हल्की रिकवरी देखने को मिली और यह देर सुबह 11:30 बजे 6.82 प्रतिशत की गिरावट के साथ 92.20 रुपये पर था.

ओला इलेक्ट्रिक के शेयर 76 रुपये के भाव पर अगस्त में बाजार में लिस्ट हुए थे. लिस्टिंग के बाद शेयर में काफी तेजी देखने को मिली थी और कुछ हफ्तो में शेयर का भाव करीब दोगुना होकर 157.40 रुपये पर पहुंच गया था, जो कि इसका उच्चतम स्तर है.

फिलहाल शेयर अपने उच्चतम स्तर से 42 से 43 प्रतिशत फिसल चुका है.

ओला के शेयर में गिरावट आने की वजह कंपनी के लिए लगातार नकारात्मक खबरों का आना है. सितंबर के बिक्री के आंकड़ों में कंपनी का मार्केट शेयर गिरकर 27 प्रतिशत हो गया है, जो कि पहले 30 प्रतिशत से अधिक था. कंपनी ने पिछले महीने 24,665 ईवी स्कूटर्स बेचे थे. अगस्त में यह आंकड़ा 27,587 यूनिट्स का था.

ओला इलेक्ट्रिक के शेयर में गिरावट की एक वजह बाजार में प्रतिस्पर्धा का बढ़ना है. कई कंपनियां उसकी ईवी स्कूटर की सीरीज एस1 की कीमतों के आसपास ही नए ईवी स्कूटर लॉन्च कर रही हैं.

इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी ग्राहकों की ओर से कंपनी के ईवी स्कूटर के लेकर असंतोष जताया जा रहा है. ग्राहक स्कूटर में हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर में परेशानी का सामना कर रहे हैं.

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी के पास ईवी स्कूटर्स को लेकर महीने में करीब 80,000 शिकायतें आ रही हैं.

ट्रेड एनालिस्ट के मुताबिक, फिलहाल कंपनी नुकसान में है और उच्च वैल्यूएशन पर ट्रेड कर रही है.

एबीएस/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now