Top News
Next Story
NewsPoint

आयरलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे से बावुमा के बाहर होने के बाद हेंड्रिक्स दक्षिण अफ्रीका की टीम में; मुल्डर स्वदेश लौटे

Send Push

नई दिल्ली, 6 अक्टूबर . तेम्बा बावुमा को बाईं कोहनी की चोट के कारण आयरलैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के तीसरे वनडे से बाहर कर दिया गया है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने उनके स्थान पर रीजा हेंड्रिक्स को टीम में शामिल करने की घोषणा की है और बल्लेबाज रविवार को अबू धाबी में टीम से जुड़ेंगे.

इसमें कहा गया है कि बावुमा की अनुपस्थिति में आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के अंतिम मैच के लिए रासी वैन डेर डुसेन टीम की कप्तानी करेंगे. आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ होने के बाद सोमवार को होने वाले वनडे सीरीज के आखिरी मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका 2-0 की अजेय बढ़त बनाए हुए है.

34 वर्षीय बावुमा को शुक्रवार को दूसरे वनडे के दौरान कोहनी में चोट लगी थी, जब दक्षिण अफ्रीका की पारी के 12वें ओवर में नॉन-स्ट्राइकर छोर पर पहुंचते समय उनकी कोहनी में चोट लग गई थी. चोट के कारण वह दूसरी पारी में फील्डिंग भी नहीं कर पाए.

सीएसए ने कहा कि बावुमा मंगलवार को टीम के बाकी सदस्यों के साथ स्वदेश लौटेंगे और एक विशेषज्ञ से परामर्श करेंगे, जिसके बाद उनकी चोट की गंभीरता के बारे में जानकारी दी जाएगी.

बावुमा को उसी कोहनी में चोट लगी है, जो 2022 में दक्षिण अफ्रीका के भारत के टी20 दौरे के दौरान लगी थी. इसके कारण वह दक्षिण अफ्रीका के इंग्लैंड दौरे से भी बाहर हो गए, लेकिन 2022 पुरुष टी20 विश्व कप से पहले वापसी कर सकते हैं, जहां दक्षिण अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया में प्रतियोगिता के ग्रुप चरण में बाहर हो गया था.

चोट के कारण बावुमा के 21 अक्टूबर से मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होने वाले बांग्लादेश के दो मैचों के टेस्ट दौरे में दक्षिण अफ्रीका की अगुआई करने पर भी संदेह के बादल मंडरा रहे हैं. सीएसए ने यह भी कहा कि दक्षिण अफ्रीका अंतिम वनडे के लिए ऑलराउंडर वियान मुल्डर के बिना खेलेगा, क्योंकि वह व्यक्तिगत कारणों से स्वदेश लौट गए हैं.

आरआर/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now