Top News
Next Story
NewsPoint

'इंडी' गठबंधन की बी टीम है 'जन सुराज' पार्टी : सम्राट चौधरी

Send Push

बांका, 2 अक्टूबर . बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने बुधवार को बांका में पत्रकारों से बात करते हुए ‘जन सुराज’ पार्टी के गठन पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

‘जन सुराज’ पार्टी को लेकर सम्राट चौधरी ने कहा, “देश में कुकुरमुत्ते की तरह पार्टी आती और जाती है. ‘जन सुराज’ पार्टी पैसा लेकर आई है. ये लोग सोचते हैं कि बक्सा खोल कर बिहार की जनता को खरीद लेंगे, लेकिन ये उनकी बहुत बड़ी गलतफहमी है. बिहार की जनता ने कई राजनीतिक पार्टियों को देखा है. स्पष्ट है कि ‘जन सुराज’ पार्टी इंडी गठबंधन की ‘बी’ टीम है.”

दरअसल, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर बुधवार को पटना के वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड में राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर ने अपनी पार्टी के नाम का ऐलान कर दिया. उनके दल का नाम ‘जन सुराज’ पार्टी होगा.

‘जन सुराज’ पार्टी को चुनाव आयोग की तरफ से मंजूरी भी मिल गई है, ऐसा प्रशांत किशोर ने बिहार की राजधानी पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को बताया. इस अवसर पर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष के नाम का भी ऐलान कर दिया है. प्रशांत किशोर ने घोषणा की है कि मनोज भारती ‘जन सुराज’ पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष होंगे.

प्रशांत किशोर ने ऐलान करते हुए कहा कि उनकी पार्टी बिहार में होने वाले उपचुनाव में भी उतरेगी. उन्होंने कहा, “अगर आप चाहें तो 2025 तक का इंतजार करना नहीं होगा, क्योंकि नवंबर में होने वाले उपचुनाव में हमारी पार्टी उतरेगी. नवंबर में चार उपचुनाव हैं और बड़े-बड़े दल के महारथी इसमें हिस्सा लेंगे, लेकिन हम उन्हें उपचुनाव में हरा देंगे.”

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर दिए गए बयान पर सम्राट चौधरी ने कहा कि ये राजनीतिक भाषा नहीं है. एक तरह से लग रहा है कि कांग्रेस तानाशाही की भाषा बोल रही है. इस देश में लोकतंत्र मौजूद है और लोकतंत्र ने लगातार तीसरी बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में चुना है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जो बोला है, उससे साफ झलकता है कि वो किसी दूसरे पिछड़े नेता को देश का प्रधानमंत्री बनते नहीं देखना चाहते हैं.

एससीएच/एबीएम

The post ‘इंडी’ गठबंधन की बी टीम है ‘जन सुराज’ पार्टी : सम्राट चौधरी first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now