Top News
Next Story
NewsPoint

तिरूपति ब्रह्मोत्सवम छठवें दिन का त्योहार है

Send Push

लाइव हिंदी खबर :- तिरुपति एयुमलायन मंदिर ब्रह्मोत्सवम के छठे दिन, उव्वासा मूर्ति मलयपर कल सुबह हनुमान वाहनम में उठे। तिरूपति एयुमलायन मंदिर में वार्षिक ब्रह्मोत्सव बहुत अच्छे से चल रहा है। 4 तारीख को ध्वजारोहण के साथ शुरू हुए उत्सव के छठे दिन, भवानी हनुमान वाहन में उत्सवावर मलयपार माता की गलियों में आईं और भक्तों को आशीर्वाद दिया। इस वाहन सेवा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए.

प्रदर्शन: माडा की सड़कों पर तमिलनाडु सहित विभिन्न राज्यों के नर्तकियों द्वारा प्रदर्शन किया गया। हाथी, घोड़े और बैल मंडलों को आगे बढ़ाने के लिए वाहन सेवा बहुत अच्छी तरह से की गई थी। जीर्स, देवस्थान अधिकारी श्यामला राव, वेंकैया चौधरी सहित कई अन्य लोगों ने भाग लिया। दोपहर में रंगनायक मंडपम में उत्सव मूर्तियों के लिए थिरुमंजना सेवा आयोजित की गई। फिर शाम 4 से 5 बजे तक स्वर्ण रथ यात्रा निकाली गई।

इसमें देवी और भूदेवी ने मलयपार भवानी के साथ स्वर्ण रथ पर सवार होकर आकर भक्तों को आशीर्वाद दिया। तब बड़ी संख्या में महिला श्रद्धालुओं ने रथ की रस्सी पकड़ी और जुर्माना अदा किया। कल रात, उत्सववर मलयपर एक कार में जागे। शाम सात बजे से नौ बजे तक आयोजित वाहन सेवा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए और गोविंदा-गोविंदा के जयकारे लगाए।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now