World
Next Story
NewsPoint

“अगर हम नहीं लड़ेंगे तो मारे जायेंगे…” इजराइल के प्रधानमंत्री का बड़ा बयान

Send Push

ईरान और हिजबुल्लाह के साथ युद्ध के बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि केवल इजराइल ही ईरान को रोक सकता है. इज़राइल ईरान को मध्य पूर्व जीतने से रोक रहा है। नेतन्याहू ने ये बात बुधवार को येरुशलम में अमेरिकी यहूदी संगठनों के प्रतिनिधियों से बातचीत के दौरान कही.

संसार में केवल एक ही शक्ति है

प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा कि दुनिया में इस वक्त एक ही ताकत है, जो ईरान के खिलाफ लड़ रही है. दुनिया में सिर्फ एक ही ताकत है जो ईरान को जीत हासिल करने से रोक रही है और वो है इजरायल. अगर हम नहीं लड़ेंगे तो मर जायेंगे. लेकिन यह सिर्फ हमारी लड़ाई नहीं है, यह स्वतंत्र विश्व की लड़ाई है और मैं कहूंगा कि यह सदस्य विश्व की लड़ाई है।

दुनिया में कई तानाशाहियां हैं और वे सभी खराब हैं: नेतन्याहू

उन्होंने आगे कहा कि दुनिया में कई निरंकुशताएं हैं और सभी बुरी हैं, लेकिन यह निरंकुशता अलग है. क्योंकि वह हमें अंधकार युग में धकेलना चाहता है। वे हमें और दूसरों को नष्ट करना चाहते हैं। सबसे पहले हम, क्योंकि हम मध्य-पूर्व को जीतने के उनके रास्ते में खड़े हैं, लेकिन वे पूरी दुनिया को गुलाम बनाकर अंधकार युग में वापस ले जाना चाहते हैं।

ये बात बेंजामिन नेतन्याहू ने कही

बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, “जब आप एकजुटता के साथ यहां आते हैं, जिसके लिए हम बहुत आभारी हैं, तो यह न केवल यहूदी लोगों और यहूदी राज्य के साथ एकजुटता है, बल्कि यह सभ्यता के साथ एकजुटता है।” बैठक में अमेरिकी यहूदी संगठनों के सम्मेलन के अध्यक्ष हैरियट श्लीफ़र, आने वाले राष्ट्रपति बेट्सी कोर्न, सीईओ विलियम डारॉफ़ और प्रधान मंत्री के प्रवक्ता डॉ. ने भाग लिया। अन्य में उमर दोस्तरी शामिल थे।

नेतन्याहू बाइडन से बात करेंगे

इस बीच मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बीच बातचीत होने वाली है. इजराइल पिछले हफ्ते ईरान द्वारा किए गए मिसाइल हमले का जवाब देने पर विचार कर रहा है. 21 अगस्त के बाद यह इसका पहला आयोजन होगा। इससे पहले लेबनान में भी हिजबुल्लाह के खिलाफ हमला हुआ था. बिडेन ने ईरान के परमाणु कार्यक्रम को निशाना बनाने के प्रयासों के खिलाफ इज़राइल को चेतावनी दी है और देश की तेल सुविधाओं पर हमला करने के खिलाफ है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now